'2.O' के टेक्नोलॉजी और विजुअल इफेक्ट्स जीतेंगे दिल, देखिए फिल्म का रिव्यू | 2.0 movie review

‘2.O’ के टेक्नोलॉजी और विजुअल इफेक्ट्स जीतेंगे दिल, देखिए फिल्म का रिव्यू

'2.O' के टेक्नोलॉजी और विजुअल इफेक्ट्स जीतेंगे दिल, देखिए फिल्म का रिव्यू

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:28 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:28 am IST

रायपुर। साउथ फिल्मों के जाने-माने डायरेक्टर एस शंकर की फिल्म ‘2.O’रिलीज हो चुकी है, फिल्म में पहली बार बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत लीड रोल में हैं। फिल्म में एमी जैक्सन भी अहम रोल में है। साल 2010 में आई रोबोट जोकि बॉक्स ऑफिस पर एक सफल फिल्म थी, उसी का सिक्वल 2.0 जिसके लिए  दर्शकों के बीच काफी क्रेज था। कई बार फिल्म की रिलीज डेट में परिवर्तन किया गया और लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ‘2.O’  29 नवंबर यानी आज रिलीज हो गई है। वो कहते हैं ना  सब्र का फल मीठा होता है, जितना इंतजार आपने किया होगा फिल्म 2.0 उतनी ही शानदार है।इसकी कमाल की टेक्नोलॉजी और विजुअल इफेक्ट्स आपका दिल जीत लेंगे

फिल्म की कहानी शुरू होती है एक सेलफोन टॉवर से जिस पर लटककर एक व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है। जिसके बाद शहर के सारे सेलफोन हवा में उड़ जाते हैं और अचानक गायब हो जाते हैं, इस समस्या के लिए प्रोफेसर वशीकरण से कॉन्टेक्ट किया जाता है। जिसके बाद एक खतरनाक बाज़ शहर पर हमला करता है, खतरनाक बाज़ के हमले से बचाने के लिए वशीकरण चिट्ठी को फिर से तैयार करते हैं। आखिर ये बाज़ क्यों शहर पर मंडरा रहा है और सेल फोन का इससे क्या कनेक्शन हैं। सबसे खास अक्षय कुमार का रोल कैसा है। ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी और यकिन मानिए अक्षय कुमार का खतरनाक और खलनायक वाला अवतार देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

फिल्म करीब 500 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है और इसे थ्री में भी रिलीज किया गया है। फिल्म की टेक्नोलॉजी और ग्राफिक्स इफेक्ट्स आपका दिल शुरुआत में ही जीत लेंगे, फर्स्ट हाफ में तो आप स्क्रीन से अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे और इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी डोलती है, लेकिन आखिरी के 20 मिनिट फिर से फिल्म रफ्तार के साथ आपको बांध लेती है।

कुल मिलकर डायरेक्टर शंकर ने फिल्म पर जो मेहनत की है वो आपको दिखेगी, वहीं रजनीकांत एक बार फिर अपनी एक्टिंग से इंप्रेस करेंगे। अक्षय कुमार विलेन के रोल में कईयों को चने चबाने वाले हैं और इस बार का बेस्ट विलेन का अवार्ड इन्हीं के खाते में जाएगा। स्क्रीन्स पर उन्हें आप पहचान नहीं पाएंगे। फिल्म का तीसरा अहम किरदार रोबोट चिट्टी। जो इस फिल्म की जान है जिसे देखकर आपको रोबोट से प्यार हो जाएगा। वहीं, एमी जैक्सन भी हैं उनका रोल छोटा है लेकिन अच्छा है।

फिल्म में कोई खास गाना नहीं है। एक सॉन्ग प्रमोशनल,  कैलाश खेर की आवाज में है हालांकि वो इतना हिट नहीं हो पाया। अगर आप भारतीय फिल्म इतिहास के बदलते वक्त और सिनेमा को देखना चाहते हैं, तो एक बार फिर 2.O  आपके लिए है। सच कहें तो हॉलीवुड स्टाईल में बनी ये भारतीय फिल्म आप पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं, क्योंकि ये आम मसाला फिल्मों से जरा हटकर है।