एआईपीसी परिचर्चा, छात्रों ने उठाया छात्रसंघ चुनाव का सवाल, सिंहदेव ने कहा- सरकार तक बात पहुंचाएंगे | AIPC discussion students raised questions of student election Sinhdev said will convey message to govt

एआईपीसी परिचर्चा, छात्रों ने उठाया छात्रसंघ चुनाव का सवाल, सिंहदेव ने कहा- सरकार तक बात पहुंचाएंगे

एआईपीसी परिचर्चा, छात्रों ने उठाया छात्रसंघ चुनाव का सवाल, सिंहदेव ने कहा- सरकार तक बात पहुंचाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : January 17, 2019/4:20 pm IST

रायपुर। अखिल भारतीय प्रोफेशनल कांग्रेस की ओर से यंग एंड रेसलेस फीचर्स ऑफ पॉलिटिक्स पर आयोजित राष्ट्रीय परिचर्चा में गुरुवार को छत्तीसगढ़ में छात्र संघ चुनाव का मुद्दा उठा। इस पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि वे छात्रों की अपील मुख्यमंत्री और कैबिनेट तक पहुंचाएंगे।

दरअसल पैनल डिस्कशन में आए छात्रों ने सिंहदेव और राज्यसभा सांसद विवेक तनखा से यह सवाल पूछा था। छात्रों ने छात्र संघ चुनाव बंद होने पर सवाल उठाया। इस पर सिंहदेव ने कहा कि वे यह बात सरकार के सामने रखेंगे। वहीं इससे पहले पैनल डिस्कशन में सिंहदेव ने युवाओं के राजनीति में भविष्य को लेकर कहा कि जो लोग पहले से राजनीति में हैं, उनकी पहुंच आगे हो जाती है। इसलिए कई बार युवाओं को अवसर नहीं मिलता।

यह भी पढ़ें : सीबीआई विवाद, आलोक वर्मा के बाद गाज अब अस्थाना पर, सरकार ने कम किया कार्यकाल 

उन्होंने कहा कि अगर बात लोकसभा और विधानसभा की हो तो, ऐसी स्थिति में युवा वर्ग टिकट पाने के लिए तैयार भी हो तो उनका उनकी सक्रियता टिकट पाने के लायक नहीं होती। भले वह सक्रिय क्यों ना हों, उनका नाम विचार में भी नहीं आ पाता। फिर भी नगरीय निकाय और पंचायती राज ने युवाओं के लिए नए रास्ते खोले। उन्होंने कहा कि पंचायती राज और निकाय के माध्यम से युवाओं को चुने जाने का अवसर मिला।

 
Flowers