संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, राम मंदिर सहित कई मुद्दे होंगे मुखर | All-party meeting today before the winter session of Parliament

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, राम मंदिर सहित कई मुद्दे होंगे मुखर

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, राम मंदिर सहित कई मुद्दे होंगे मुखर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 10, 2018/3:56 am IST

नई दिल्ली। कल जहां पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे आने हैं। वहीं मंगलवार से ही संसद का शीतकालीन सत्र भी शुरू हो रहा है। विधानसभा चुनाव नतीजों के दिन से शुरू होने वाले संसद सत्र से पहले आज शाम को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। उधर शीतकालीन सत्र से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए RSS और विश्व हिंदू परिषद ने दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

पढ़ें- राजनाथ सिंह ने एग्जिट पोल के अनुमान किए खारिज, कहा- ये चुनाव 

कल दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल धर्मसभा कर विहिप के मंच से भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। RSS ने कहा कि मंदिर निर्माण का एकमात्र विकल्प कानून ही है। मोदी सरकार के अंतिम पूर्ण संसद सत्र की शुरुआत से दो दिन पहले हुए इस आयोजन में RSS ने मंदिर निर्माण का वादा पूरा नहीं करने पर मोदी सरकार पर हमले किए। RSS के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि हम भीख नहीं मांग रहे हैं। जो लोग आज सत्ता में बैठे हैं, उन्होंने राम मंदिर निर्माण का वादा किया था। सत्ता में बैठा दल जन भावनाओं का सम्मान करते हुए मंदिर निर्माण का वादा पूरा करे। भले ही संसद में बिल क्यों न लाना पड़े। सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे की सुनवाई टलने पर उन्होंने कहा कि कोर्ट की प्रतिष्ठा बनी रहनी चाहिए लेकिन कोर्ट को भी जनभावनाओं पर विचार करना चाहिए।