सिंहस्थ 2016 में पीएचई की टंकी खरीद में घोटाले का आरोप, विभाग के गोदाम में ईओडब्ल्यू का छापा | allegations of scam in purchase of PHE tank in Simhastha 2016 raids of EOW in department warehouse

सिंहस्थ 2016 में पीएचई की टंकी खरीद में घोटाले का आरोप, विभाग के गोदाम में ईओडब्ल्यू का छापा

सिंहस्थ 2016 में पीएचई की टंकी खरीद में घोटाले का आरोप, विभाग के गोदाम में ईओडब्ल्यू का छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 18, 2019/10:06 am IST

उज्जैन। मध्यप्रदेश में बीजेपी शासनकाल के दौरान सिंहस्थ 2016 में PHE की खरीदी गई टंकी के मामले में कांग्रेस विधायक महेश परमार ने खरीदी में घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत EOW में की है। इसके बाद EOW की टीम ने PHE विभाग के गोदाम में दबिश मारी।

ईओडब्ल्यू ने दस्तावेज के आधार पर टंकियों का मिलान किया तो खरीदी गई टंकी की संख्या कम मिली है। EOW अब आगे की कार्रवाई कर रहा है। बता दें कि सिंहस्थ 2016 में साधु-संतों के पंडालों में पानी उपलब्ध कराने के लिए पीवीसी टंकियां और स्टैंड खरीदे गए थे। सिंहस्थ के बाद जब हिसाब किया गया  तो 400 टंकियां और स्टैंड खरीदी के दस्तावेज तो मिले लेकिन न तो इनकी स्टोर में जानकारी थी और न ही स्टोर में यह जमा पाए गए, जबकि इनका भुगतान ठेकेदारों को कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : सांसद ज्ञान सिंह का बयान,कहा-दुनिया में नेता सबसे बड़े बेईमान 

टंकियां और स्टैंड गायब होने की एफआईआर भी दर्ज नहीं पाई गई। यह खरीदी 80 लाख रु. की थी। इस मामले की विभागीय स्तर पर जांच हुई और विधानसभा में भी तत्कालीन विधायक अनिल फिरोजिया के सवाल उठाए जाने पर तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह ने मामले की जांच कराई। साथ ही, संभागायुक्त स्तर की भी जांच की जा रही है। मामले में उपयंत्री मुकेश गर्ग को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

 
Flowers