हार का कारण तलाशने अमित शाह ने भेजी टीम, मंत्रिमंडल गठन के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी | Amit Shah sent the team to find out the cause of defeat

हार का कारण तलाशने अमित शाह ने भेजी टीम, मंत्रिमंडल गठन के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी

हार का कारण तलाशने अमित शाह ने भेजी टीम, मंत्रिमंडल गठन के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : December 24, 2018/5:23 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में हार के कारण तलाशने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक टीम भेजी है। प्रदेश में 64 सीट के नुकसान का आकलन किया जा रहा है। सर्वे टीम जनवरी के पहले सप्ताह में अपनी रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेगी। उधर मंत्रिमंडल गठन को लेकर कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है।

बताया जा रहा  है कि इस सर्वे टीम की रिपोर्ट के आधार पर ही बीजेपी में लोकसभा का टिकिट वितरण होगा। सूत्रों की मानें तो बीजेपी लोकसभा चुनाव के पहले संसदीय जमावट करेगी। इसके तहत हर संसदीय सीट पर 18 लोग होंगे जो लोकसभा चुनाव का संचालन करेंगे। यह टीम सीधा केंद्रीय नेतृत्व के सम्पर्क में रहेगी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आधी रात 40 से ज्यादा आईएएस के तबादले, देखिए पूरी सूची 

उधर कांग्रेस में प्रदेश मंत्रिमंडल के गठन के लिए दिल्ली में रविवार देर रात तक बैठकों का दौर रहा जारी रहा। कमलनाथ की पार्टी नेताओं के साथ देर रात तक बैठक होती रही। बताया गया कि पहली बार चुन कर आए विधायको को मंत्री नही बनाने पर सहमति मिल गई है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर आज फैसला होगा। विधानसभा अध्यक्ष के लिए वरिष्ठ नेता डॉ गोविंद सिंह, केपी सिंह और विजय लक्ष्मी साधौ के नाम पर चर्चा हो रही है। मंत्रिमंडल में प्रमुख विभाग बंटवारे मे गुटीय संतुलन रखे जाने की भी बात कही जा रही है।