बुलंदशहर हिंसा, आर्मी चीफ ने कहा- जवान के खिलाफ सबूत मिला तो सौंप देंगे पुलिस को | Army Chief said - If the evidence found against soldier, then will hand over to police

बुलंदशहर हिंसा, आर्मी चीफ ने कहा- जवान के खिलाफ सबूत मिला तो सौंप देंगे पुलिस को

बुलंदशहर हिंसा, आर्मी चीफ ने कहा- जवान के खिलाफ सबूत मिला तो सौंप देंगे पुलिस को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 8, 2018/8:52 am IST

नई दिल्ली। बुलंदशहर हिंसा में आरोपी बताए जा रहे सेना के जवान जितेंद्र मलिक (जीतू फौजी) को सेना की टीम जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तर प्रदेश के लिए निकल चुकी है। यूपी लेकर आ रही टीम के साथ सेना का एक मेजर भी मौजूद है। वहीं आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि यदि जितेंद्र मलिक के खिलाफ कोई सबूत पाया जाता है और पुलिस उसे संदिग्ध मानती है तो हम उसे पुलिस के समक्ष पेश करेंगे। हम इस मामले में पुलिस की पूरी मदद करेंगे।

बता दें कि सेना ने अभी तक यूपी पुलिस को जीतू को सुपुर्द नहीं किया है। बताया जा रहा है कि सेना यूपी में ही जीतू फौजी को राज्य पुलिस के हवाले करेगी। सेना के अफसरों का कहना है कि घाटी में जवानों पर हमला हो रहा है। इसलिए पुलिस के साथ आर्मी की टीम भी आरोपी को घाटी से बाहर निकालेगी। गौरतलब है कि बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और पुलिस पर हमला करने के मामले में दर्ज एफआईआर में जीतू फौजी का नाम भी है। पुलिस को कुछ आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि गोली जीतू फौजी ने चलाई थी।

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में अनियंत्रित होकर बस गिरी गहरी खाई में,11 लोगों की मौत 

जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आर्मी की 22 राजस्थान राइफल्स में तैनात है।  शुक्रवार रात से बुलंदशहर पुलिस के साथ यूपी एसटीएफ की टीम जम्मू-कश्मीर में है। आर्मी यूपी एसटीएफ को पूरा सहयोग कर रही है।