मध्यप्रदेश बीजेपी का दृष्टि पत्र जारी, बच्चियों को स्कूटी देने का वादा, स्कूलों में लगेंगे नैपकीन वेंडिंग मशीन, युवा-महिलाओं और किसानों को साधने की कोशिश | Assembly Election:

मध्यप्रदेश बीजेपी का दृष्टि पत्र जारी, बच्चियों को स्कूटी देने का वादा, स्कूलों में लगेंगे नैपकीन वेंडिंग मशीन, युवा-महिलाओं और किसानों को साधने की कोशिश

मध्यप्रदेश बीजेपी का दृष्टि पत्र जारी, बच्चियों को स्कूटी देने का वादा, स्कूलों में लगेंगे नैपकीन वेंडिंग मशीन, युवा-महिलाओं और किसानों को साधने की कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 17, 2018/6:45 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली और सीएम शिवराज ने घोषणा पत्र जारी किया है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को दृष्टि पत्र नाम दिया है। भाजपा ने अपने दृष्टि पत्र में युवा, किसान, बेरोजगार, महिला, और गरीबों को लुभाने की कोशिश की गई है। 

पढ़ें-IBC-24मनोज तिवारी ने की रमन सरकार की प्रशंसा तो केजरीवाल को बताया ..

देखें वीडियो-

घोषणा पत्र में शिवराज ने ऐलान किया है कि 12वीं में 75 प्रतिशत लाने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। महिलाओं के लिए नारी शक्ति संकल्प पत्र जारी करने की बात कही गई। शिवराज ने आगे बताया कि स्कूलों में नैपकीन वेंडिंग मशीन लगाई जाएगी। स्वसहायता समूहो को 20 लाख रुपए तक दीर्घकालिक लोन ब्याज मुक्त दिया जाएगा। महिलाओं को जल्दी न्याय दिलाने के लिए योजना भी लागू करने की बात कही गई।

पढ़ें-IBC-24भाजपा मंडल उपाध्यक्ष के घर से शराब का जखीरा बरामद, 900 पेट जब्त

शिवराज ने बेरोजगार युवाओं के लिए हर हाथ एक काज योजना जारी करने की बात कही। इस योजना के तहत सभी युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया है। शिवराज ने कहा है कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हितों को आगे रखा। भाजपा सरकार ने किसानों को लाभ पहुंचाया और हर संभव मदद की। किसानों के लिए कृषक संबंधी योजनाएं लागू की।

शहरी क्षेत्र में 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को निशुल्क बस सेवा देने का ऐलान किया गया। कारीगर यूनिवर्सिटी, फूड प्रोसेसिंग यूनिवर्सिटी की स्थापना करने की घोषणा की गई। नए वेतन आयोग की स्थापना करने के साथ सामान्य वर्ग के निर्धन बच्चों की फीस अब सरकार वहन करेगी।भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, राकेश सिंह भी मौजदू रहे।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers