छत्तीसगढ़ में सरकार गठन से पहले ही खुला किसानों का बही-खाता, कर्ज माफी के लिए मांगी गई जानकारी | Before the formation of govt, administration started the farmers debt waiver process

छत्तीसगढ़ में सरकार गठन से पहले ही खुला किसानों का बही-खाता, कर्ज माफी के लिए मांगी गई जानकारी

छत्तीसगढ़ में सरकार गठन से पहले ही खुला किसानों का बही-खाता, कर्ज माफी के लिए मांगी गई जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 12, 2018/1:57 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार का गठन अभी भले ही न हुआ हो लेकिन नौकरशाही में बदलाव होता दिख रहा है। कांग्रेस जिस वादे के सहारे सत्ता तक पहुंची है उस वादे को पूरा करने की प्रक्रिया सरकार गठन के पहले से शुरु होती नजर आ रही है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव पूर्व कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों से ये वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिन के भीतर ही किसानों की कर्ज माफी कर दी जाएगी। चुनावी नतीजों में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अभूतपूर्व बहुमत हासिल किया है। हालांकि न तो अभी विधायकों ने मुख्यमंत्री चुना है, न ही किसी ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेकर कोई आदेश जारी किया है। लेकिन नौकरशाही ने कर्जमाफी वाले वादे को गंभीरता से लेते हुए इस बाबत आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : चुनावी नतीजे के बाद प्रशासन ने हटाए सभी मंत्री-संसदीय सचिव के पीए, देखिए सूची 

सहकारिता विभाग से राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी के संयोजक और राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध संचालक को किसानों की कर्ज माफी योजना के क्रियान्वयन करने के बारे में एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस द्वारा सरकार बनने के 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा कि  गई है। आगे लिखा गया है कि इस घोषणा को पूरा करने के लिए कर्ज माफी योजना तैयार किया जाना है। इसलिए आपके अधीन बैंकों से किसानों के बचे हुए कर्ज की जानकारी 30 नवंबर की स्थिति पर, लौटती डाक से उपलब्ध कराएं।

 
Flowers