ये है घूमने के लिए खास जगह,जहां की नेचरल ब्यूटी करेगी अट्रेक्ट | Best Tourist Places:

ये है घूमने के लिए खास जगह,जहां की नेचरल ब्यूटी करेगी अट्रेक्ट

ये है घूमने के लिए खास जगह,जहां की नेचरल ब्यूटी करेगी अट्रेक्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:46 PM IST, Published Date : November 16, 2018/1:38 pm IST

अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन हैं तो आपको हर रोज नई नई जगह की तलाश होती है। ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे है.कुछ खास पर्यटन स्थल के बारे में जिसकी प्राकृतिक खूबसूरती आपका मन मोह लेगी और आप उसे कैमरे में कैद करना चाहेंगे ।

उत्तर प्रदेश, वाराणसी
सिर्फ विदेशी ही नहीं बल्कि भारत का वाराणसी शहर भी अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं। इस प्राचीन शहर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। यहां पर आप शानदार गंगा आरती, रामनगर का किला और अन्य ऐतिहासिक इमारतें देख सकते हैं।

असम, काजीरंगा नैशनल पार्क
असम में स्थित काजीरंगा नैशनल पार्क विश्वभर में फेमस है। अगर आप एनिमल लवर्स हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए क्योंकि आपको यहां दो तिहाई सिंग वाले गैंडे और अलग-अलग तरह के जानवर देखने को मिलेंगे।

यूरोप, आइसलैंड
आइसलैंड अपने प्राकृतिक खूबसूरती के साथ-साथ अद्भुत नजारों के लिए भी मशहूर हैं। यहां के साथ-सुथरे और पुराने शहरों में आप फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। रात के चमकते आसमान के साथ तो यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है।

कम्बोडिया, सिएम रीप
अंगकोर वाट यानि सिएम रीप विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है। इस भव्य मंदिर का निर्माण 12वीं सदी में किया गया था। इस प्राचीन मंदिर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। मंदिर के साथ-साथ यहां के सिहानूकबिले के बीच भी बहुत शानदार हैं।

मध्य अमेरिका, कोस्टा-रिका
यहां आप कैरेबियाई की प्राकृतिक सुदंरता का मजा ले सकते हैं। यहां के ज्वालामुखी, जंगल दर्शन, बौटेनिकल गार्डन्स, नदी, घाटियां व पैसिफिक और कैरेथियाई सागर में आप अपनी छुट्टियों का पूरा मजा ले सकते हैं।