भूपेश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, झीरम कांड की जांच के लिए कैबिनेट में बनेगी जांच समिति | Bhupesh submits claim to form government, committee will be form in cabinet to probe Ziram case

भूपेश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, झीरम कांड की जांच के लिए कैबिनेट में बनेगी जांच समिति

भूपेश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, झीरम कांड की जांच के लिए कैबिनेट में बनेगी जांच समिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 16, 2018/10:31 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेश बघेल ने राजभवन पहुंच कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। विधायक दल का नेता चुने के बाद वे राजभवन पहुंचे और वहां सचिव के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने कहा है कि पहली ही कैबिनेट बैठक में किसानों के कर्ज माफी पर फैसला होगा। उन्होंने झीरम घाटी कांड को अपराधिक षड्यंत्र बताते हुए कहा कि इसकी जांच के लिए कैबिनेट में जांच समिति बनाई जाएगी।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की प्रतिनिधि के तौर पर राज्यपाल के सचिव सुरेन्द्र कुमार जायसवाल ने भूपेश बघेल का दावा पत्र ग्रहण किया। राज्यपाल ने 17 दिसंबर 2018 को शाम 4:30 बजे भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। इस आशय का पत्र राज्यपाल के सचिव जायसवाल ने बघेल को सौंपा। इस अवसर पर विधायक रविन्द्र चौबे, सत्यनारायण शर्मा, अमितेश शुक्ल, रामपुकार सिंह, मोहम्मद अकबर, मनोज मंडावी, कवासी लखमा, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, विकास उपाध्याय, देवेन्द्र यादव तथा अन्य विधायकगण उपस्थित थे।

भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली बिल हाफ करने के लिए भी पहली कैबिनेट में फैसला लिया जाएगा। वहीं उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार जताया है। बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने मुझे पहले बहुमत लाने की जिम्मेदारी दी और अब नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का दायित्व सौंपा है। छत्तीसगढ़ की महान जनता को मैं विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस की सरकार जन आकांक्षाओं, आशाओं व अभिलाषाओं को पूरी करने वाली सरकार होगी। जय जोहार।

यह भी पढ़ें : IBC24 से मुखातिब हुए भूपेश बघेल, कहा- कर्ज माफी के साथ जीरम हमले की जांच पहली प्राथमिकता 

इससे पहले रविवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश को नेता चुना गया। वे छत्तीसगढ़ के तीसरे और कांग्रेस के पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री होंगे। उनका शपथग्रहण समारोह सोमवार 17 दिसंबर की शाम साढ़े चार बजे साइंस कॉलेज मैदान में होगा।