बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मप्र में नेता प्रतिपक्ष चुनने तय किए पर्यवेक्षक, राजनाथ और राजनाथ जाएंगे राज्यों में | BJP appointed observers to choose leader of Opposition in Chhattisgarh and MP

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मप्र में नेता प्रतिपक्ष चुनने तय किए पर्यवेक्षक, राजनाथ और राजनाथ जाएंगे राज्यों में

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मप्र में नेता प्रतिपक्ष चुनने तय किए पर्यवेक्षक, राजनाथ और राजनाथ जाएंगे राज्यों में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 3, 2019/4:31 pm IST

दिल्ली/रायपुर। बीजेपी ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष का चयन करने के लिए पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी है। पर्यवेक्षकों के नाम बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में तय किए गए। इसक तहत छत्तीसगढ़ में थावरचंद गेहलोत, अनित जैन को और मध्यप्रदेश में राजनाथ सिंह, विनय सहस्त्रबुद्धे को पर्यवेक्षक गया है।

ये पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी के बाद दोनों राज्य में नेता प्रतिपक्ष के नाम घोषित करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अब तक अपने नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं कर पाई है।

इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी कि क्या शीतकालीन सत्र के पहला दिन विपक्ष बगैर नेता प्रतिपक्ष के सदन की कार्यवाही में शामिल होगा। हालांकि अब बीजेपी ने पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें : कमलनाथ ने हारे कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ की समीक्षा, कहा- फूलछाप अफसरों की लिस्ट मंत्रियों को दें 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष बनने की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, ननकीराम कंवर और प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का नाम प्रमुखता से चल रहा है।