महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए कैसे बदल रहा समीकरण | BJP can be become government in Maharashtra

महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए कैसे बदल रहा समीकरण

महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए कैसे बदल रहा समीकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 31, 2019/12:39 pm IST

मुुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में मुख्यमंत्री के पद को लेकर दो दलों के बीच चल रही खींचातानी में शिवसेना को बड़ा झटका लग सकता है। अगर ऐसा रहा तो महाराष्ट्र में एक बार फिर से भाजपा सरकार बना सकती है। नए समीकरण की राजनीति खेलने में अगर भाजपा कामयाब हो जाती है तो विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।

Read More news:Maharashtra Election Result: देवेंद्र फडणवीस 8398 वोटों से च…

खबरों के अनुसार बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है। जिसमें 15 निर्दलीय विधायक भी बीजेपी के साथ आ सकते हैं। माना जा रहा है कि शिवसेना के सपोर्ट ना करने की स्थिति में अगर एनसीपी वॉक आउट करती है तो सदन की संख्या 234 हो जाएगी। अगर ऐसा समीकरण बन जाएगा तो निश्चित ही शिवसेना को बड़ा झटका देकर भाजपा सरकार बना सकती है। बीजेपी को बहुमत के लिए 118 लोग चाहिए। महाराष्ट्र के 288 सीटों में बहुमत का आंकड़ा 145 है।

Read More news:Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में रणदीप सुरजेवाला…

आपको बता दें कि विधायकों ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व को अपना समर्थन दिया। इस मौके पर पानी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें बेमौसम बारिश और फसलों की क्षति के कारण राज्य सरकार द्वारा किसानों की सहायता के लिए उठाए गए कदम भी शामिल हैं।

Read More news:शिवसेना के एकनाथ बने विधायक दल के नेता, अब जल्द हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

वहीं, शिवसेना के तमाम नेता महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलने के लिए जा रहे हैं। इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया कि एक प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने को लेकर चर्चा करेंगे। आपको बात दें कि पिछले एक सप्ताह से महराष्ट्र में ​बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचातानी चल रही है। वहीं, नेताओं के बयानबाजी से पल-पल की राजनीति में बदलाव हो रहा है।