महापौर चुनाव पर बीजेपी ने खड़े किए सवाल, कहा- सरकार के दवाब में काम कर रहा निर्वाचन आयोग | BJP raised questions on Mayor election Said- Election Commission working under pressure of the government

महापौर चुनाव पर बीजेपी ने खड़े किए सवाल, कहा- सरकार के दवाब में काम कर रहा निर्वाचन आयोग

महापौर चुनाव पर बीजेपी ने खड़े किए सवाल, कहा- सरकार के दवाब में काम कर रहा निर्वाचन आयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 5, 2020/12:07 pm IST

रायपुर। मेयर चुनाव के लिए भाजपा के पर्यवेक्षक बृजमोहन अग्रवाल ने मेयर ,सभपति और अपील समिति की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया है । उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने चुनाव की प्रक्रिया को दूषित कर दिया है । इस चुनाव में नगर पालिक अधिनियम 1956 के प्रावधानों के उल्लंघन किया गया है । निगम आयुक्त ने 4 जनवरी को संसोधित अधिसूचना जारी की है जिसके 7 दिन बाद ही चुनाव होने चाहिए थे ।इसके पहले 28 दिसम्बर को अधिसूचना जारी की गई थी । इसके अलावा अधिसूचना आयुक्त ने जारी की है जोकि कलेक्टर को करनी थी । उन्होंने राज्य निर्वाचन अधिकारी पर सरकार के दवाव में काम करने का आरोप लगाया ।

ये भी पढ़ें- बीते एक माह में 104 बच्चों की मौत, लंबे अंतराल बाद अस्पताल पहुंचे स…

भाजपा के पर्यवेक्षक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा पुनः तिथि घोषित करके चुनाव कराने की मांग की है,अगर उनकी मांग को नजरअंदाज किया गया तो भाजपा न्यायालय की शरण में जाएगी । उन्होंने कहा कि हम पहले दिन से कह रहे है कि है कि सरकार के दबाव में राज्य निर्वाचन आयोग नियमों का उल्लंघन कर रहा है ।

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री का अजीबो गरीब बयान, कहा- वजन घटाने के लिए लोग भूखे…

भाजपा के पर्यवेक्षक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पार्षदों को वोटिंग की मोबाइल पर फोटो लाने को कहा जा रहा है । निर्वाचन आयोग को मोबाइल पर प्रतिबंध लगाना चाहिए । हमारे पार्षदों पर लगातार सरकारी दवाव डाला जा रहा है । उन्होंने कहा कि सामान्य चुनाव में पीठासीन अधिकारी पेन एक ही रखता है । उन्होंने मेयर चुनाव में मोबाइल और अपनी पेन पर प्रतिबंध होना चाहिए । उन्होंने मेयर, सभापति और अपील समिति के चुनाव अलग अलग कराए जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8w1SY_qyygA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers