नतीजों से पहले बीजेपी ने दिए संकेत, तेलंगाना में गठबंधन कर शामिल हो सकती है सरकार में | BJP said- Without us there will be no government in Telangana

नतीजों से पहले बीजेपी ने दिए संकेत, तेलंगाना में गठबंधन कर शामिल हो सकती है सरकार में

नतीजों से पहले बीजेपी ने दिए संकेत, तेलंगाना में गठबंधन कर शामिल हो सकती है सरकार में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : December 9, 2018/12:06 pm IST

नई दिल्ली। 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम मंगलवार को आएंगे लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल्स ने नतीजों ये जाहिर कर दिया है कि किस राज्य में कौन सा दल सरकार बना सकता है और किसे विपक्ष में बैठना पड़ सकता है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स से जाहिर हो रहा है कि वहां तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) फिर से सरकार बना सकती है।

इस बीच राज्य बीजेपी के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने इस बात का इशारा किया है कि यदि राज्य में किसी भी दल को बहुमत न मिलने की स्थिति आती है तो ऐसे में बीजेपी सरकार में शामिल हो सकती है। इससे यह स्पष्ट है कि बीजेपी गठबंधन के सहारे सरकार में शामिल होगी।

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण ने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी के बिना सरकार नहीं बन सकती। अगर किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता हैं, तो ऐसी स्थिति में बीजेपी सरकार का हिस्सा होगी। हम कांग्रेस या एआईएमआईएम को समर्थन नहीं देंगे, मगर अन्य विकल्प खुले हुए हैं। अपने हाईकमान से चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जयपुर की राजकुमारी और पूर्व विधायक दीया कुमारी ने नरेंद्र सिंह से मांगा तलाक 

लक्ष्मण के बयान से यह साफ हो गया है कि बीजेपी तेलंगाना में सरकार में शामिल होना चाहती है। लेकिन इसके लिए कांग्रेस और ओवैसी की पार्टी को समर्थन नहीं देगी। ऐसे में अन्य विकल्प के रुप में सिर्फ टीआरएस ही बचती है और एग्जिट पोल के हिसाब से टीआरएस ही सबसे बड़ी पार्टी है।