बुलंदशहर हिंसा, बीएसएफ के जवान ने मारी थी शहीद इंस्पेक्टर को गोली, हो सकती है गिरफ्तारी | Bulandshahar violence army man murdered inspector

बुलंदशहर हिंसा, बीएसएफ के जवान ने मारी थी शहीद इंस्पेक्टर को गोली, हो सकती है गिरफ्तारी

बुलंदशहर हिंसा, बीएसएफ के जवान ने मारी थी शहीद इंस्पेक्टर को गोली, हो सकती है गिरफ्तारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 7, 2018/8:07 am IST

बुलंदशहर। गोकशी की सूचना के बाद भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले में चौंकाने वाली खबर सामने आई है। हिंसा के दौरान शहीद इंस्पेक्टर को सेना के एक जवान ने गोली मारी थी। मामले की एसआईटी जांच के दौरान यह जानकारी सामने आई है। सेना के इस जवान का नाम न केवल एफआईआर में दर्ज है बल्कि वायरल वीडियो में भी उस फौजी को अवैध कट्टे के साथ देखा जा सकता है। पुलिस इसे ही आधार बनाकर जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान जीतू ने .32 के अवैध कट्टे से इंस्पेक्टर को गोली मारी थी। जीतू को लाने के लिए एसटीएफ की टीम जम्मू रवाना हो चुकी है। वहीं पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि घटना वाले दिन फौजी जीतू गांव महाव में था, वह छुटटी पर आया हुआ था और अगले ही दिन वह जम्मू लौट गया था। हालांकि फौजी की मां रतनकौर बेटे को निर्दोष बता रही हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक फौजी की जिस यूनिट में तैनाती है, वहां के अधिकारियों से पुलिस अधिकारियों की बातचीत हुई है। जिन्होंने पुलिस की जांच में सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने फौजी को पुलिस को सौंपने का आश्वासन दिया है। जीतू का भाई धर्मेन्द्र भी सेना में है और वह पुणे में तैनात है। पुलिस ने जीतू के पिता राजपाल से पूछताछ की तो पता चला कि घटना के दिन जीतू गांव में ही था।

यह भी पढ़ें : योगेंद्र निर्मलकर ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, तीरंदाजी में पाया आठवां स्थान 

मामले में पुलिस ने 27 लोगों को नामजद करते हुए 250-300 अज्ञात लोग आरोपी बनाए हैं और उसमें फौजी का नाम भी हत्या की धारा में दर्ज है। एसटीएफ मेरठ भी मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज की तलाश में लगी हुई है।