नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन की माथापच्ची जारी, इन नामों को माना जा रहा तय | Candidate selection for urban body elections continues These names are being considered fixed

नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन की माथापच्ची जारी, इन नामों को माना जा रहा तय

नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन की माथापच्ची जारी, इन नामों को माना जा रहा तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 3, 2019/4:45 am IST

अंबिकापुर। नगर निगम के चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं ऐसे में चुनावी सरगर्मी जहां तेज हो गई है तो वही दावेदार भी अपनी दावेदारी पार्टी और आला नेताओं के सामने रखने लगे हैं । अंबिकापुर नगर निगम में भी कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी करीब करीब तय माने जा रहे हैं । यहां वर्तमान महापौर डॉ अजय तिर्की ने न सिर्फ अपनी दावेदारी पेश की है बल्कि आला नेता भी उनकी दावेदारी को प्रबल मान रहे हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि अंबिकापुर नगर निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस की तरफ से वर्तमान महापौर डॉ अजय तिर्की ही महापौर के प्रत्याशी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- हनी ट्रैप: DGP वीके सिंह और स्पेशल DG पुरुषोत्तम शर्मा के बीच विवाद…

इस संबंध में बड़े नेता वार्ड समितियों से नाम मंगाए जाने के बाद ही स्थिति साफ होने की बात जरूर कह रहे हैं । दरअसल अंबिकापुर नगर निगम में वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है और यहां डॉक्टर अजय तिर्की महापौर पद पर काबिज हैं । इस बार भी अंबिकापुर की सीट एसटी वर्ग के लिए आरक्षित की गई है । ऐसे में डॉक्टर अजय तिर्की ने न सिर्फ अपनी दावेदारी पेश की है, बल्कि उन्हें कांग्रेस की तरफ से प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है । प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और सरगुजा में कांग्रेस की कमान संभालने वाले मंत्री टीएस सिंह देव भी मानते हैं कि डॉक्टर अजय तिर्की न सिर्फ साफ और सरल छवि वाले नेता हैं, बल्कि उनकी उपलब्धियां भी नगर निगम अंबिकापुर को काफी ऊंचाइयों तक ले गई हैं।

ये भी पढ़ें- सब्जी की पन्नी से लेकर बर्थडे केक की चाकू पर सरकार ने लगाया प्रतिबं…

मंत्री टीएस सिंह देव भी मानते हैं कि डॉक्टर अजय तिर्की कांग्रेस की तरफ से प्रबल दावेदार हैं । हालांकि टी एस सिंह देव का यह भी कहना है कि वार्ड समितियों का गठन किया गया है । इनसे पार्षदों के साथ महापौर की पद के लिए भी नाम चयनित किए जाएंगे और वार्ड समितियों के रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस अपना प्रत्याशी तय करेगी । जिस तरह से डॉक्टर अजय तिर्की अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं और बड़े नेता भी उनके काम से संतुष्ट नजर आ रहे हैं ऐसे में कहा जा सकता है कि कांग्रेस एक बार फिर वर्तमान में अजय तिर्की पर दांव लगा सकती है।

ये भी पढ़ें- यहां मिल रही है 20 रूपए किलो में ‘समाजवादी प्याज’, खरीदारों की लगी …

नगर निगम के चुनाव में महापौर पद के लिए भाजपा की तरफ से अब तक नाम स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि यह माना जा रहा है कि भाजपा भी पूर्व महापौर प्रबोध मिंज पर दांव लगा सकती है । हालांकि भाजपा की तरफ से अन्य नेताओं के साथ पूर्व सांसद कमलभान सिंह का नाम भी सामने आ रहा है ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या अंबिकापुर नगर निगम चुनाव में मेयर वर्सेस एक्स मेयर के बीच मुकाबला होता है या फिर पार्टीया किसी अन्य चेहरों पर भी दांव लगाती हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2DJ0IqaRefg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>