रुपए बांटने का आरोप, बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विवाद, ईवीएम में खराबी को लेकर अरूण वोरा धरने पर बैठे | CG Assembly Election 2018

रुपए बांटने का आरोप, बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विवाद, ईवीएम में खराबी को लेकर अरूण वोरा धरने पर बैठे

रुपए बांटने का आरोप, बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विवाद, ईवीएम में खराबी को लेकर अरूण वोरा धरने पर बैठे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 20, 2018/9:35 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दूसरे चरण के जारी मतदान के बीच कवर्धा में भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। एक-दूसरे पर रुपए बांटने का आरोप लगाते हुए दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर विवाद हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर ने बीच बचाव करते हुए विवाद शांत करवाया।

वहीं मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह कवर्धा में मतदान के बाद शहर के पोलिंग बूथों में पहुंचे। वहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से मतदान को लेकर जानकारी ली। इधर दुर्ग शहर के कई बूथों में ईवीएम में खराबी को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी अरूण वोरा नाराज होकर धरने में बैठे गए। अरुण वोरा तुलाराम आर्य कन्या स्कूल में बने मतदान केंद्र के बूथ क्र्मांक 63 में सुबह 8 बजे ही पहुंच गए थे। लेकिन मतदान शुरू होते ही EVM मशीन में खराबी आ गई जिससे अरुण वोरा के साथ-साथ सैकड़ों मतदाता भी लगभग डेढ़ घंटे तक परेशान रहे। समय पर EVM दुरुस्त नहीं किए जाने पर अरुण वोरा पीठासीन अधिकारियों पर भड़क उठे, उन्होंने इसे प्रजातंत्र में सबसे बड़ा दुर्भाग्य बताया है। उन्होंने 1 माह से निर्वाचन की तैयारियों पर भी प्रश्न चिन्ह लगाया।

मशीन में आई खराबी से नाराज मतदाताओ और अरुण वोरा समर्थकों ने तुलाराम आर्य कन्या विद्यालय में बने मतदान केंद्र परिसर में ही धरना दे दिया। उन्होंने जल्द EVM मशीन को ठीक करने की मांग के साथ ही मतदान के समय को बढाने की भी मांग की। डेढ़ घंटे बाद जब EVM मशीन को इंजीनियरों ने ठीक किया गया तब कही जाकर धरना समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें : सीईओ का दावा, 19 हजार में सिर्फ 63 ईवीएम में खराबी, कलेक्टर का आदेश- शाम 5 बजे के बाद भी बंद रहेंगी शराब दुकानें, 108 वर्षीय महिला ने किया मतदान 

इसी तरह दुर्ग शहर विधानसभा के ही जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी प्रताप मध्यानी ने भी मतदान किया लेकिन उन्होंने शहर में आ रही EVM मशीन की खराबी पर भी रोष व्यक्त किया। मध्यानी ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत भी की। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सरगुजा में 104 साल की बुजर्ग महिला कनक रानी दत्ता ने भी अपना वोट डाला। उन्होंने अम्बिकापुर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्र 73 में मतदान किया।