आतंकी टेरर फंडिंग, रायपुर के एक आरोपी सहित तीन के खिलाफ परिवाद दायर | CG News:

आतंकी टेरर फंडिंग, रायपुर के एक आरोपी सहित तीन के खिलाफ परिवाद दायर

आतंकी टेरर फंडिंग, रायपुर के एक आरोपी सहित तीन के खिलाफ परिवाद दायर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 1, 2018/8:05 am IST

रायपुर। आतंकियों के टेरर फंडिंग मामले में रायपुर से पकड़े गए आतंकी मददगार धीरज साव समेत 3 आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को कोर्ट में अभियोजन परिवाद दायर किया है। जिसे कोर्ट ने रिकार्ड पर लेते हुए इस माह के तीसरे हफ्ते में सुनवाई की तारीख तय की है।

ये भी पढ़ें- नक्सली बनकर विधायक से की 2 लाख और मोबाइल की मांग, दो आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि धीरज साव को इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पर 25 दिसंबर 2014 को पुलिस ने खमतराई के ट्रांसपोर्ट नगर से और दो आरोपी जुबेर हसन और आयशा बानो को कर्नाटक से गिरफ्तार किया था। धीरज साव समेत जुबेर औऱ आयशा के खिलाफ आरोप है कि उसने हवाला के माध्यम से बोधगया बम ब्लास्ट मामले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी और इंडियन मुजाहिदीन के खातो में पाकिस्तान से मिले फंड को दोनो संगठनों के अकाउंट में जमा करने के लिए कुरियर का काम करता था।

ये भी पढ़ें- नक्सल मुठभेड़ में मारा गया जनमिलिशिया का कमांडर, भरमार बंदूक बरामद

इंटेलिजेंस की टीम ने धीरज साव को बिहार से एक आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद उसके पास मिले डायरी में धीरज के नाम सामने आने पर गिरफ्तार किया था। पुलिस ने धीरज के पास से अलग-अलग बैंकों के 40 बैंक अकाउंट की पासबुक जब्त की थी।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मी आज से हो गए शासकीय शिक्षक, मोर्चा ने किया सीएम का आभार

धीरज ने अपने बैंक अकाउंट से सवा दो करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि आतंकियों के खाते में ट्रांसफर किया थी। धीरज का लश्कर ए तैय्यबा सहित हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ संपर्क होना पाया गया था,  धीरज मूलत: बिहार का निवासी है, और रायपुर में रहकर आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था। वह दिखावे के लिए खमतराई में किराए के मकान में रहकर ट्रांसपोर्ट नगर में अंडा दुकान चला रहा था। धीरज फिलहाल अभी जेल में बंद है।

 

वेब डेस्क, IBC24