नगरीय निकाय चुनाव के चलते नहीं होगी ये परीक्षा, नई तारीख जल्द होगी जारी | CGBSE Exam will not be held due to urban body elections

नगरीय निकाय चुनाव के चलते नहीं होगी ये परीक्षा, नई तारीख जल्द होगी जारी

नगरीय निकाय चुनाव के चलते नहीं होगी ये परीक्षा, नई तारीख जल्द होगी जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 10, 2019/11:13 am IST

रायपुर। निकाय चुनाव के चलते 20 औऱ 21 दिसंबर को होने वाले पेपर अब सीधे परीक्षाएं खत्म होने के बाद होंगे। निकाय चुनाव के दिन माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा होने वाली परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही थी, कि चुनाव वाले दिन परीक्षाएं आयोजित होगी या नहीं।

Read More News:शुद्ध के लिए युद्ध की तर्ज पर हो रहा काम, कैबिनेट मंत्री ने पेश किय…

दरअसल 21 दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए मतदान होने को हैं। वहीं ठीक एक दिन पहले यानि 20 दिसंबर को शिक्षकों को चुनाव सामग्री का वितरण किया जाएगा। चुनाव के एक दिन पहले और चुनाव वाले दिन होने वाली परीक्षा को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने बताया कि 20 दिसंबर और 21 दिसंबर को शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में लगने से परीक्षाएं प्रभावित होंगी। वहीं, अभी नई तारीख की सूचना जारी नहीं किया है। मंडल जल्द परीक्षा को लेकर जल्द ही सूचना जारी करेगा।

Read More News:पाकिस्तान- बांग्लादेश बंटवारे के दिन मनाया जाएगा विजय दिवस, जनसंपर्…

जिसके चलते, इन दोनों तिथियों में अलग अलग कक्षाओं के होने वाले पेपर अब परीक्षाएं समाप्त हो जाने के बाद लिए जाएंगे। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल पहली बार बोर्ड स्तर पर कक्षा 9वीं से कक्षा 12 वीं तक की छमाही परीक्षाएं ले रहा है।

Read More News:निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई पुर्नव…