दूसरे चरण के मतदान के लिए 2 हजार बसें अधिग्रहित, ज्यादातर रूट पर यात्रियों को 2 दिन हो सकती है परेशानी | Chhattisgarh Assembly Election 2018

दूसरे चरण के मतदान के लिए 2 हजार बसें अधिग्रहित, ज्यादातर रूट पर यात्रियों को 2 दिन हो सकती है परेशानी

दूसरे चरण के मतदान के लिए 2 हजार बसें अधिग्रहित, ज्यादातर रूट पर यात्रियों को 2 दिन हो सकती है परेशानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 18, 2018/2:09 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने करीब 2 हजार बसों का अधिग्रहण किया है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक इनमें एक हजार ट्रक, 550 बसें और इतनी ही पिकअप और दूसरे छोटे वाहन अधिग्रहित किए गए हैं। इनमें सुरक्षा बलों और मतदान दलों को भेजा जा रहा है।

रायपुर में आरटीओ की ओर से सारी बसें बुला ली गई थीं। अधिकारियों के मुताबिक यात्री बसों को ज्यादा इस्तेमाल न किया जाए, इसका प्रयास किया गया है पर फिर भी चुनाव के कारण ज्यादातर रूट में यात्री बसें कम हो गई हैं। यात्रियों को कुछ राहत मिल सके इसके लिए साढ़े 4 सौ स्कूल बसों का अधिग्रहण किया गया है। 20 तारीख की रात गाड़ियों को छोड़ दिया जाएगा। आयोग ने रायपुर के लिए 450 गाड़ियां रखी हैं। गरियाबंद को सौ, महासमुंद को सवा सौ, और बलौदा बाजार को 145 बसें भेजी गई हैं।

यह भी पढ़ें : थम गया दूसरे चरण का चुनाव प्रचार, अब घर-घर दस्तक, 20 नवंबर को मतदान 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। इसके चलते रविवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया। प्रत्याशी अब घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।