कांग्रेस की नई सरकार बनाने की तैयारी शुरू, 15 को साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह | Congress prepares to form new government, 15 swearing in ceremony at Science College ground

कांग्रेस की नई सरकार बनाने की तैयारी शुरू, 15 को साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह

कांग्रेस की नई सरकार बनाने की तैयारी शुरू, 15 को साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 13, 2018/6:13 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की नई सरकार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। 15 दिसंबर को साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। 16 दिसंबर से खरमास शुरू हो रहा है। इस दौरान कोई भी शूभ कार्य संपन्न नहीं होता है। लिहाजा कांग्रेस नई सरकार की शुरूआत से पहले शुभ मुहुर्त में सरकार का शपथ ग्रहण कराने के मूड में है।

पढ़ें-कर्ज माफी की कवायद, किसानों पर 32 सौ 72 करोड़ से ज्यादा कर्ज, लौटाए जाएंगे चुका गए 970 करोड़ रूपए

राज्य में सीएम फेस पर सस्पेंस बरकरार है। इस पर मंथन भी जारी है। इसी सिलसिले पर पर्यवेक्षक बनाए कए मल्लिकार्जुन खड़गे, पीएल पुनिया और ताम्रध्वज साहू आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सीएम उम्मीदवारी पर चर्चा करेंगे। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से मुख्यमंत्री के दावेदारी के चार नाम सामने आ रहे हैं। जिसमें टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत का नाम शामिल है।
हालांक कांग्रेस नेताओं और दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों ने फैसला आलाकमान पर छोड़ रखा है। उनकी माने तो हाईकमान की हर आदेश की तामील की जाएगी। आपको बतादें विधायक दल की बैठक में भी नामों पर सहमति नहीं बन पाई। इसलिए कांग्रेस नेता फाइनल फैसला राहुल गांधी पर छोड़ गए हैं।

पढ़ें-IBC-24विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी में मंथन का दौर, दिल्ली में आज अहम बैठक

बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां आज शाम चार बजे तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नामों पर आज सहमति बना ली जाएगी। कांग्रेस लीडर शोभा ओझा ने बताया कि शपक्षग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे।

 
Flowers