काउंटिंग का काउंट डाउन शुरू,मतगणना में 24 घंटे शेष, IBC24 पर कल सबसे सटीक नतीजे | Counting starts countdown, 24 hours remaining in counting

काउंटिंग का काउंट डाउन शुरू,मतगणना में 24 घंटे शेष, IBC24 पर कल सबसे सटीक नतीजे

काउंटिंग का काउंट डाउन शुरू,मतगणना में 24 घंटे शेष, IBC24 पर कल सबसे सटीक नतीजे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 10, 2018/3:27 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में वोटिंग के बाद काउंटिंग का काउंड डाउन शुरू हो गया है। मतगणना शुरू होने में अब सिर्फ 24 घंटे ही बाकी हैं। सबकी नजरें कल होने वाली मतगणना पर टिक गई हैं। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक और आलाकमान की धड़कनें भी रिजल्ट को लेकर बढ़ी हुई हैं।

पढ़ें-कांग्रेस के दो गुटों में विवाद, दो युवकों को गोली मारी, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

एग्जिट पोल में लगभग पांचों राज्यों में कांटे की टक्कर बताई जा रही है, जिससे भाजपा, कांग्रेस समेत तीसरे दलों में भी अपनी जीत और सरकार में भूमिका को लेकर उम्मीदें जाग गई हैं। भाजपा-कांग्रेस में सरकार बनाने के लिए सियासी जोड़-तोड़, आंकड़ों की माथापच्ची और रणनीति बनाने का दौर जारी है। भाजपा और कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश में जीत के बाद प्रत्याशियों को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में पहुंचने का निर्देश दिया है, वहीं त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने की स्थिति पर रणनीति क्या होगी, इसकी भी चर्चाएं चल रही हैं। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बीजेपी दो दिनों से पार्टी की बड़ी बैठक कर रही है।

पढ़ें-IBC-24राजनाथ सिंह ने एग्जिट पोल के अनुमान किए खारिज, कहा- ये चुनाव 

राष्ट्रीय सह महामंत्री सौदान सिंह और सांसद सरोज पांडे अध्यक्ष अमित शाह से टिप्स लेकर कल शाम रायपुर लौटे। बदली रणनीति के तहत प्रदेश प्रभारी अनिल जैन दिल्ली से और पार्टी मुख्यालय रायपुर से राष्ट्रीय सह महामंत्री सौदान सिंह, सीएम रमन सिंह और सरोज पांडे नतीजों की मॉनिटरिंग करेंगे। पार्टी नेता निर्दलीयों पर भी नजर रखे हुए हैं। खरीद-फरोख्त के डर से बड़े नेता नहीं चाहते कि नए विधायकों को अकेला छोड़ें। यही वजह है कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र में विजय जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी गई। बल्कि उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि चुनाव जीतते ही प्रमाण पत्र के साथ सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचें। निर्वाचन आयोग ने मतगणना की सारी तैयारियां कर ली हैं। पहली बार ड्रोन कैमरे से भी मतगणना स्थलों की निगरानी की जाएगी।