आईपीएल के 12वें सीजन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने बदला अपना नाम, जानिए क्या रखा | Delhi Daredevils changed their name before the 12th season of IPL

आईपीएल के 12वें सीजन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने बदला अपना नाम, जानिए क्या रखा

आईपीएल के 12वें सीजन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने बदला अपना नाम, जानिए क्या रखा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 4, 2018/12:21 pm IST

दिल्ली। आईपीएल का 12वां सीजन सिर्फ चार महीने दूर है। इसस पहले दिल्ली ने अपनी टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रख दिया है। इसका ऐलान दिल्ली टीम की फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया के माध्यम सेकिया। दिल्ली कैपिटल्स टीम का मालिकाना हक जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स और जीएमआर ग्रुप के पास है। हालांकि दिल्ली की टीम आईपीएल का हिस्सा पहले सीजन से ही है, लेकिन 11 सीजन में अबतक एक बार भी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नहीं हुई है।

नाम बदलने को लेकर हुए एक इवेंट में कॉर्पोरेट चेयरमैन किरन कुमार और जेएसडब्ल्यू के पार्थ जिंदर मौजूद रहे। दिल्ली टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन में काफी निराशाजनक रहा था और वो 10 अंकों के साथ अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी। हालांकि दिल्ली ने 12वें सीजन के लिए अपनी टीम में भी काफी बदलाव किए हैं। टीम ने गौतम गंभीर, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी, गिरफ्तारी के बाद संत परमहंस 14 दिन की रिमांड पर 

उन्होंने ट्रेड की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद से शिखऱ धवन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा टीम में पहले से ही पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ को भी सहायक कोच के तौर पर टीम में शामिल किया है।