सी-टेट की परीक्षा में चेकिंग के दौरान महिलाओं से उतरवाए गए मंगलसूत्र, उम्मीदवारों ने मचाया हंगामा | During the test in the CTET examination, women were asked to remove mangalsutra

सी-टेट की परीक्षा में चेकिंग के दौरान महिलाओं से उतरवाए गए मंगलसूत्र, उम्मीदवारों ने मचाया हंगामा

सी-टेट की परीक्षा में चेकिंग के दौरान महिलाओं से उतरवाए गए मंगलसूत्र, उम्मीदवारों ने मचाया हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 9, 2018/9:16 am IST

रायपुर। सी-टेट की परीक्षा में चेकिंग के दौरान रविवार को उस वक्त हंगामा हो गया जब परीक्षा देने पहुंची महिला परीक्षार्थियों के मंगलसूत्र भी उतरवाए गए। इससे महिला परीक्षार्थियों ने विरोध किया, लेकिन नियमों का हवाला देते हुए परीक्षा केंद्र में मंगलसूत्र उतरवाने पर जोर दिया गया।

मामला विधानसभा के पास वाय कॉन स्कूल का बताया जा रहा है, जहां परीक्षा देने पहुंची महिला परीक्षार्थियों से चेकिंग के दौरान उनका मंगलसूत्र भी उतारने के लिए कहा गया। महिला परीक्षार्थियों ने इसका ये कहते हुए विरोध किया कि मोबाइल आदि तो समझ में आता है लेकिन मंगलसूत्र पहनकर परीक्षा देने में क्या और क्यों आपत्ति है। लेकिन परीक्षकों ने नियमों का हवाला देते हुए उन्हें मंगलसूत्र उतारने कहा।

यह भी पढ़ें : महादेव को चढ़ाई प्याज की माला, प्याज-लहसुन के दाम में आई कमी दूर करने की मुराद.. देखें वीडियो 

बता दें कि सीटेट की परीक्षा देश के 92 शहरों में आयोजित की गई है, रायपुर में उनमें से एक है। सीटीईटी के लिए 22 नवंबर को एडमिट कार्ड जारी किया गया था। इस बार सीबीएसई ने योग्यता की शर्त में बदलाव किया था। गौरतलब है कि सीटेट क्वॉलीफाई सर्टिफिकेट की वैलेडिटी 7 साल है और यह परीक्षा के नतीजे जारी होने की तारीख से गिनी जाती है।