खट्टर के साथ दुष्यंत चौटाला लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ, रविवार दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह | Dushyant Chautala to take oath of deputy CM with Khattar, swearing in ceremony to be held at 2 pm on Sunday

खट्टर के साथ दुष्यंत चौटाला लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ, रविवार दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

खट्टर के साथ दुष्यंत चौटाला लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ, रविवार दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 26, 2019/10:44 am IST

नईदिल्ली। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मनोहर लाल खट्टर को सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया है। इससे पहले खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर 57 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘रविवार को 2.15 सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे।’ खट्टर ने यह भी कहा कि मंत्री शपथ लेंगे या नहीं यह कल ही तय होगा। वहीं डिप्टी सीएम जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला होंगे।

यह भी पढ़ें — 7th Pay Commission, शिक्षकों को सातवें वेतनमान की सौगात, अक्टूबर से बढ़ी सैलरी और एरियर्स मिलेगा.. देखिए

इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को दल का नेता चुना गया। शनिवार को हुई इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बतौर पर्यवेक्षक बैठक में मौजूद रहे। बीजेपी ने शुक्रवार को जेजेपी के साथ गठबंधन कर लिया जिसने 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं। उप मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जेजेपी से होगा।

यह भी पढ़ें — अब ठाकरे निवास के बाहर लगा नया पोस्टर, लिखा- ‘सीएम महाराष्ट्र केवल आदित्य ठाकरे’

शाह ने कहा,‘हरियाणा में वोटरों के जनादेश के साथ जाते हुए दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि बीजेपी और जेजेपी साथ मिलकर सरकार बनाएंगी। मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा जबकि उप मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा।’ उन्होंने कहा कि गठबंधन जनादेश की ‘‘भावना’’ के अनुरूप है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह और चौटाला के अलावा खट्टर और भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे। इस प्रकार भाजपा के 40, जेजेपी के 10 और 7 निर्दलीय विधायकों के साथ अ​ब भाजपा सरकार बनाने जा रही है।

यह भी पढ़ें — हरियाणा प्रभारी अनिल जैन का बड़ा बयान, विधायक दल की बैठक में होगा फैसला, गोपाल कांडा का समर्थन लेना है या नहीं..

 

 
Flowers