EC ने दिया संकेत, अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर में होगा विधानसभा चुनाव | EC gave the signal,Jammu and Kashmir Assembly elections after Amarnath Yatra

EC ने दिया संकेत, अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर में होगा विधानसभा चुनाव

EC ने दिया संकेत, अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर में होगा विधानसभा चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 5, 2019/2:13 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की चुनाव आयोग ने संकेत दिए है। चुनाव आयोग ने इशारा किया है कि अमरनाथ यात्रा के बाद वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा करेगा।

ये भी पढ़ें: जिले के 102 युवाओं को मिला रोजगार, सीएम भूपेश बघेल ने सौंपे नियोजन आदेश

46 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा मासिक शिवरात्रि के दिन एक जुलाई से शुरू होगी और 15 अगस्त को सावन की पूर्णिमा पर खत्म होगी। दरअसल चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा है कि उसने ध्वनिमत से फैसला लिया है कि जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के बारे में इसी साल बाद में विचार किया जा सकता है। जून 2018 में बीजेपी ने पीडीपी से गठबंधन तोड़ दिया था, जिसके बाद जम्मू एवं कश्मीर में निर्वाचित सरकार नहीं है।

ये भी पढ़ें: इस जिले को सीएम की बड़ी सौगात, 2 करोड़ 21 लाख रूपए के विकास कार्यों का 

चुनाव आयोग ने अपने बयान में ये भी कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों पर पल-पल नजर रखी जा रही है। सभी आवश्यक और विश्वसनीय श्रोतों से इनपुट लिए जा रहे हैं। चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अमरनाथ यात्रा खत्म होते ही चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी।