इंग्लैंड-श्रीलंका दूसरा टेस्ट, जो रूट ने शतकीय पारी खेल कोहली को पीछे छोड़ा, जानिए क्यों हैरान हुए क्रिकेट के दिग्गज | England-Sri Lanka Second Test

इंग्लैंड-श्रीलंका दूसरा टेस्ट, जो रूट ने शतकीय पारी खेल कोहली को पीछे छोड़ा, जानिए क्यों हैरान हुए क्रिकेट के दिग्गज

इंग्लैंड-श्रीलंका दूसरा टेस्ट, जो रूट ने शतकीय पारी खेल कोहली को पीछे छोड़ा, जानिए क्यों हैरान हुए क्रिकेट के दिग्गज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 17, 2018/9:54 am IST

कैंडी। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में इंगलिश टीम के कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेलकर रनों के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। रूट ने 124 रन रन बनाए। कैंडी स्टेडियम की जिस पिच पर रूट ने शतक लगाया वहां खेलना आसान नहीं था, इसलिए दिग्गज खिलाड़ियों ने भी उनकी इस पारी की तारीफ की।

इस शतकीय पारी की बदौलत जो रूट के अब 76* टेस्ट मैच में 6455 रन हो गए हैं। जबकि विराट कोहली ने अबतक 73 टेस्ट मैचों में 6331 रन बनाए हैं। रूट ने कोहली के साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (6363) को भी पीछे छोड़ दिया है। रूट ने 76* मैचों में 15 शतक और 41 अर्धशतक लगाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर फिलहाल 254 रन है। 

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव, कांग्रेस की दूसरी सूची, वसुंधरा के खिलाफ मानवेंद्र सिंह, बीजेपी की तीसरी लिस्ट, देखिए कौन कहां से 

रूट की इस पारी ने दर्शकों के अलावा क्रिकेट जगत के दिग्गजों को भी हैरान कर दिया। इसकी वजह श्रीलंका के कैंडी ग्राउंड की वह पिच थी। यहां गेंद काफी स्पिन हो रही थी, लेकिन रूट आखिर तक टिके रहे। बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 और दूसरी पारी मे 346 रन बनाए थे। जबकि श्रीलंका पहली पारी में 336 रन बनाकर आउट हुई थी। अब श्रीलंका को जीत के लिए 250 से ज्यादा रन चाहिए।

 
Flowers