राउंड शेप्‍ड आईज में कैसा होगा आईलाइनर ,जाने | eye makeup tips

राउंड शेप्‍ड आईज में कैसा होगा आईलाइनर ,जाने

राउंड शेप्‍ड आईज में कैसा होगा आईलाइनर ,जाने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:55 PM IST, Published Date : November 2, 2018/12:36 pm IST

काजल लगाना अधिकतर लड़कियों को पसंद है। वहीं काजल के साथ आईलाइनर का टचअप दे दिया जाए तो आंखों की पर्सनैलिटी और बढ़ जाती है। इन दिनों लड़कियों में डिफरैंट टाइप आईलाइनर का क्रेज काफी है। मगर कई बार ऐसा होता है कि हम लाइनर लगा तो लेते है लेकिन वो सूट नहीं करता है जिससे सारी लुक बेकार लगने लगती है। लाइनर लगाते वक्त हमेसा अपनी आंखों की शेप ध्यान में रखें। चलिए आज हम आपको आई शेप के हिसाब से परफेक्ट लाइनर लगाने का तरीका बताएंगे जो आपकी आंखों को और अट्रेक्टिव दिखाएगा। 

राउंड शेप्‍ड आईज

राउंड शेप्‍ड आंखें थोड़ी बड़ी और चौड़ी होती हैं और इस पर विंग्‍ड आईलाइनर बहुत अच्‍छा लगेगा। 

 आलमंड आईज

अगर आपकी आंखों की बनावट बिल्‍कुल बादाम के आकार में है तो आप विंग्‍ड आईलाइनर स्‍टाइल लगाएं और इसके आंखों के एंड पर इसे फिल्‍क्‍स का लुक दें।  

 स्‍मॉल आईज

अगर आंखें छोटी है तो बॉटम लाइन पर डार्क लाइनर लगाने की गलती न करें। टॉप लैश लाइन से लाइनर की पतली लाइन स्‍टार्ट करें और एंड पर इसके हल्का मोटा कर लें।  

बिग आईज

अगर आंखें बड़ी-बड़ी हैं तो वह नैचुरली काफी खूबसूरत लगती है लेकिन उन्हें और अट्रेक्टिव बनाने के लिए कैट आईलाइनर और विंग्‍ड दोनों ट्राई किए जा सकते है।  

 उभरी हुई आंखें 

जिन आंखों का आकार थोडा़ उभरा होता है और पलकों का साइज बड़ा होता है, उन्हें लाइनर स्‍टार्टिंग लाइन से लेकर एंड कॉर्नर तक मोटा या पतला एक जैसा लगाना चाहिए। 

वेब डेस्क IBC24