उधर कर्नाटक में किसानों ने सरकार को घेरा, इधर रमन ने कांग्रेस को, सुनिए बाइट | Farmers protest against karnataka govt, raman attacked on congress

उधर कर्नाटक में किसानों ने सरकार को घेरा, इधर रमन ने कांग्रेस को, सुनिए बाइट

उधर कर्नाटक में किसानों ने सरकार को घेरा, इधर रमन ने कांग्रेस को, सुनिए बाइट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 19, 2018/10:43 am IST

नई दिल्ली/रायपुर। कर्नाटक में किसान राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर हैं। किसानों की मांग है कि उनकी फसल का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाए। किसानों का कहना है कि सरकार ने चुनावी वादे अब तक पूरे नहीं किए हैं। न तो कर्ज माफी हुई है, न ही अब सरकार समर्थन मूल्य की बात कर रही है। वहीं इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

डॉ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में बड़ी-बड़ी बातें कर रही है जबकि कर्नाटक में कांग्रेस के वातावरण में किसानों की हालत बेहद खराब है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि मैंने टीवी में देखा, कर्नाटक की हालत बहुत खराब है। किसान मिनिमम प्राइस सपोर्ट को लेकर विधानसभा का घेराव कर रहे हैं। यह कांग्रेस का वातावरण हैं।

यह भी पढ़ें : मद्रास, कलकत्ता और बंबई हाईकोर्ट के नाम बदलने लाया जाएगा नया विधेयक 

बता दें कि कर्नाटक के गन्ना किसान पिछले करीब 5 दिनों से राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पहली बीगवी जिले में और अब सुवर्ण सादा जिले के किसान भी सरकार के खिलाफ आ गए हैं। गन्ना लदे ट्रकों के साथ किसानों के एक समूह ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले में विधानमंडल परिसर ‘सुवर्ण विधान सौध’ में घुसने का प्रयास किया। कुमारस्वामी ने विधानमंडल परिसर में घुसने वाले लोगों को ‘गुंडा’ बताया और आरोप लगाया कि वे लोग पूरे किसान समुदाय को बदनाम कर रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/G8B-SDPbiLE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>