मुंबई के बहुमंजिला इमारत में लगी आग, 1 की मौत, 19 घायल, कारण का नहीं चला पता | Fire In A Mumbai

मुंबई के बहुमंजिला इमारत में लगी आग, 1 की मौत, 19 घायल, कारण का नहीं चला पता

मुंबई के बहुमंजिला इमारत में लगी आग, 1 की मौत, 19 घायल, कारण का नहीं चला पता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 3, 2018/4:12 am IST

मुंबई। मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में आज सुबह आग लग गई जिसके चलते 19 लोग घायल हो गए साथ ही एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।घटना रविवार सुबह की है. पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है।
ये भी पढ़ें –नकली नोट के कारोबारी बंटी-बबली ऐसे करते थे ठगी, यूपीएससी की तैयारी करते-करते बन गया नटवरलाल

पुलिस के अनुसार घटना 18 मंजिला इमारत अशोका सम्राट की है. रविवार सुबह इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। इसके बाद आग फ्लोर के अन्य फ्लैट तक पहुंच गई घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग और पुलिस ने इमारत में फंसे 50 से ज्यादा लोगों को ऊपरी माले से नीचे सुरक्षित निकाला गया.बताया जा रहा था कि आग की लपेट इतनी ज्यादा थी की बहुत से लोग बिल्डिंग में ही फ़से हुए है।
ये भी पढ़ें –भोपाल गैस त्रासदी के 34 बरस, रातों-रात जहरीली गैस ने हजारों लोगों को सुला दिया था मौत की नींद

दमकल विभाग ने फंसे लोगों को निकालने के लिए सुबह करीब तीन बजे बचाव अभियान की शुरुआत की. इसके बाद लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया. निकाले गए सभी लोगों को तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक बुजुर्ग महिला जिसकी पहचान लक्ष्मीबाई के रूप में की गई उसे मृत घोषित कर दिया गया. जबकि 77 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।
ये भी पढ़ें –माइग्रेन से पीड़ित मां,बहन को जहर देने के बाद डॉक्टर ने की आत्महत्या की कोशिश

अधिकारी ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर चौथी और सातवीं मंजिल को खाली करा लिया गया. आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां और चार बड़े टैंकर लगाये गए हैं, और आग नियंत्रण में है. आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है।