एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम, भोपाल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात 1000 जवान | Hard security arrangements for counting in MP

एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम, भोपाल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात 1000 जवान

एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम, भोपाल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात 1000 जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 10, 2018/7:30 am IST

भोपाल। एमपी में मतगणना के लिए चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर चप्पे चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है। ईवीएम और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों के साथ साथ मेनुअल सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें-काउंटिंग का काउंट डाउन शुरू,मतगणना में 24 घंटे शेष, IBC24 पर कल सबसे सटीक नतीजे

भोपाल स्ट्रांग रूम की बात करें तो सुरक्षा में करीब 1000 जवान तैनात रहेंगे। ये जवान स्ट्रांग रूम के अंदर, बाहर और स्ट्रांग रूम के आसपास का रूट डायवर्ट करने की व्यवस्थाओं में तैनात रहेंगे। स्ट्रांग रूम पर थ्री लेयर सुरक्षा घेरा लगाया है। पहली लेयर में पैरामिलेट्री फोर्स के जवानों की तैनाती की गई है। दूसरे लेयर में एसएएफ और तीसरी लेयर में जिला पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

स्ट्रॉन्ग रूम में सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे निगरानी हो रही है। वहीं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने कहा की एमपी में मतगणना के दौरान वेबकास्टिंग नहीं होगी CCTV कैमरों से ही मतगणना पर नजर रखी जाएगी। वहीं बीजेपी और कांग्रेस कार्यालय के साथ ही पुराने भोपाल के कुछ सेंसटिव इलाकों में फोर्स तो रहेगी ही साथ ही दिनभर पेट्रोलिंग भी जारी रहेगी।

पढ़ें- एग्जिट पोल ने जोड़े टूटे दिल के तार, कमलनाथ, दि.

नतीजों के इंतजार की इंतहा ने अब हर दिल की धड़कन तेज कर दी है। प्रत्याशी ही नहीं, हर किसी का दिल धक-धक करने लगा है। आखिर वो घड़ी आ गई आज, जब करवटों में सारी रात गुजर जानी है। कशमकश में डूबा हुआ है पूरा दिन और रात करवटों के हवाले है।

दिल्ली से भोपाल पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ का कहना है कि मैं 3 महीने से कह रहा हूं सरकार कांग्रेस की बनेगी और 140 सीटें जीतकर कांग्रेस सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि कहा सट्टा या एग्ज़िट पोल सरकार नहीं बनाते बल्कि मतदाता सरकार बनाते हैं। मुख्यमंत्री बनने को लेकर कमलनाथ ने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है।