सुकमा में साथियों के मारे जाने से बौखलाए माओवादी, बुरकापाल में किया IED ब्लास्ट, एक जवान घायल | IED Blast in burkapal at sukma

सुकमा में साथियों के मारे जाने से बौखलाए माओवादी, बुरकापाल में किया IED ब्लास्ट, एक जवान घायल

सुकमा में साथियों के मारे जाने से बौखलाए माओवादी, बुरकापाल में किया IED ब्लास्ट, एक जवान घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 27, 2018/4:24 am IST

सुकमा। सुकमा में 9 माओवादियों के मारे जाने से बौखलाए नक्सलियों ने आज सुबह आईईडी ब्लास्ट किया है। बुरकापाल इलाके में सर्चिंग पर निकले जवानों को माओवादियों ने निशाना बनाया। ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया। घायल जवान का नाम माड़वी सुक्का है। जवान को तत्काल अस्पताल में दाखिल कराया है।

पढ़ें-राहुल गांधी ने भाजपा को दिया जवाब, किया जाति, धर्म और गोत्र का खुलासा

गौरतलब है सुकमा में सोमवार को सुरक्षाबलों ने नक्सल मुठभेड़ में डेढ़ दर्जन से ज्यादा माओवादियों के मारे जाने का दावा किया है। मौके से 9 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। मारे गए नक्सलियों में दो बड़े कमांडर तांती भीमा और राजे गगनपल्ली भी मारे गए दोनों पर 8-8 लाख रूपए का इनाम घोषित था। बीते छह महीने के भीतर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है।

पढ़ें-सुकमा में हुए मुठभेड़ में डेढ़ दर्जन नक्सलियों के मारे जाने की खबर, 9…

डीजी नक्सल डीएम अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेस में बताया कि आठ नक्सल प्रभावित जिलों में ऑपरेशन प्रहार चार शुरू किया गया है। एसटीएफ और डीआरजी, तेलंगाना के ग्रेहाउंड मिलकर करीब डेढ़ हजार फोर्स ऑपरेशन में शामिल है। मध्यप्रदेश में चुनाव के मद्देनजर फोर्स एमपी बॉर्डर के कवर्धा राजनांदगांव जिलों में संयुक्त ऑपरेशन चला रही है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers