जम्मू-कश्मीर की जनता ने पीएम मोदी पर जताया भरोसा, बीडीसी चुनाव में बीजेपी को मिली इतनी सीटें | Jammu and kashmir BDC election result; BJP won 81 seat

जम्मू-कश्मीर की जनता ने पीएम मोदी पर जताया भरोसा, बीडीसी चुनाव में बीजेपी को मिली इतनी सीटें

जम्मू-कश्मीर की जनता ने पीएम मोदी पर जताया भरोसा, बीडीसी चुनाव में बीजेपी को मिली इतनी सीटें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : October 25, 2019/10:29 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की जनता ने पीएम मोदी की पार्टी भाजपा पर भरोसा जताया है। 370 हटने के बाद पहली बार हुए चुनाव में भाजपा ने 280 में से 81 सीटें जीतकर शानदार आगाज किया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) का चुनाव हुआ। जिसका आज परिणाम आ गए।

Read More News: सीएम बघेल लोकवाणी में इस बार ‘नगरीय विकास का नया दौर‘ पर करेंगे बात, इस तारीख तक लोग रिकॉर्ड करा …

नतीजों में बीजेपी ने कश्मीर की 137 ब्लॉक पर हुए चुनाव में 18 पर जीत मिली है। वहीं, पार्टी के बेहद मजबूत गढ़ माने जाने वाले जम्मू क्षेत्र की बात करें तो यहां 148 ब्लॉक सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 52 सीटें आई हैं।

Read More News:बैनर पोस्टर के जरिए नक्सलियों ने PM मोदी समेत इन दो मुख्यमंत्रियों …

इन पार्टियों ने नहीं लिया हिस्सा

आर्टीकल हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में हुए चुनाव में प्रदेश की प्रमुख पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस ने हिस्सा नहीं लिया था। इन पार्टियों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया था। बावजूद अन्य राजनीतिक पार्टियों ने बीजेपी को टक्कर देने के लिए बीडीसी चुनाव में हिस्सा लिया था। लेकिन बीजेपी ने 81 सीट हासिल कर ये साबित कर दिया है जम्मू-कश्मीर की जतना भाजपा के साथ हैै।

 
Flowers