उपचुनाव के नतीजे, जसदण में बीजेपी और कोलेबिरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजयी | Jasdan kolebira bypoll election results

उपचुनाव के नतीजे, जसदण में बीजेपी और कोलेबिरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजयी

उपचुनाव के नतीजे, जसदण में बीजेपी और कोलेबिरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजयी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 23, 2018/12:48 pm IST

नई दिल्ली। गुजरात और झारखंड की एक-एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। जसदण विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बावलिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अवसर नाकिया को 19,979 वोटों से शिकस्त दी।

बता दें कि जदसदण से विजयी बीजेपी प्रत्याशी कुंवरजी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बावलिया राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट को अपने पास रखने में कामयाब रहे। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में बतौर कांग्रेस उम्मीदवार के तौर यहां से जीत हासिल की थी।

वहीं झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भाजपा के वसंत सोरेंग को 9658 मतों से पराजित किया। कोलेबिरा को नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता है, जहां भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को मतदान कराया गया था। यहा करीब 64 फीसदी मतदान हुआ था। सीट पर कुल 5 उम्मीदवार चुनाव अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे थे। जिनमें बीजेपी के बसंत सोरेंग, झारखंड पार्टी की मेनन एक्का और कांग्रेस के नमन विक्सेलकोंगाडी प्रमुख हैं।

यह भी पढ़ें : नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह 25 दिसंबर को, पुनिया का कार्यक्रम बदला, अब सोमवार को ही आएंगे 

तीन हिन्दीभाषी राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हालिया संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद इन उपचुनावों पर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस की निगाहें जमी हुई थी।