सिख वेश में पंजाब में छिपा है कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा, सेना ने मोर्चा संभाला, हाई अलर्ट | Kashmiri militant Zakir Musa is hided in Punjab

सिख वेश में पंजाब में छिपा है कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा, सेना ने मोर्चा संभाला, हाई अलर्ट

सिख वेश में पंजाब में छिपा है कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा, सेना ने मोर्चा संभाला, हाई अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 6, 2018/9:19 am IST

नई दिल्ली। कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के भेस बदलकर पंजाब में छिपे होने की एक बार फिर खुफिया जानकारी सामने आई है। ये जानकारी सामने आते ही बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है। खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसा सिख के वेश में पगड़ी पहने छिपा हुआ हो सकता है। मूसा अंसार गजवत-उल-हिंद प्रमुख है और माना जाता है कि उसके संबंध वैश्विक आतंकवादी समूह के साथ हैं।

सेना के जवानों, पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को रेलवे स्टेशन और आसपास के महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है। सभी की गहन तलाशी ली जा रही है। जनता को जागरूक और सचेत करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न जगहों पर मूसा की तस्वीरों वाले पोस्टर लगा दिए हैं। इनमें एक में वह सिख के भेष में है।

यह भी पढ़ें : मतगणना को लेकर हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, वीवीपैट से गणना कराए जाने की मांग, सुनवाई 10 दिसंबर को

बता दें इससे पहले नवंबर माह में भी पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती जिलों में मूसा के छिपे होने की सूचना के बाद पोस्टर लगाए गए थे। कहा जा रहा है कि कश्मीर घाटी में अल-कायदा के एक सेल, आतंकवादी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीएच) का प्रमुख मूसा पंजाब के स्थानों और लोगों से अच्छी तरह से परिचित है।