भाजपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट में आडवाणी और जोशी के नाम गायब | List of 40 star campaigners released by BJP

भाजपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट में आडवाणी और जोशी के नाम गायब

भाजपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट में आडवाणी और जोशी के नाम गायब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 26, 2019/5:50 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीट में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। सूची में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल नहीं है। लिस्ट में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं, मगर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2019, दूसरे चरण के लिए कुल 41 नामांकन दाखिल, महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर से 26 न…

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती का नाम है। बता दें कि बीजेपी ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है। एलके आडवाणी गांधीनगर से सांसद हैं, मगर इस बार उनकी जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस ने जारी किया 11 सीटों के उम्मीदवारों क…

इससे पहले भी खबर आई कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में टिकट कटने और उसके तरीके से भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी काफी दुखी हैं। करीबियों का कहना है कि लालकृष्ण आडवाणी टिकट कटने से नहीं, बल्कि इसके तरीके से दुखी हैं।

पढ़ें- डॉ पुनीत गुप्ता को पुलिस का नोटिस, दो दिन में उपस्थित नहीं हुए तो ज…

सूत्र बता रहे हैं कि आडवाणी को इस बात का मलाल है कि उनसे इसे लेकर किसी बडे़ नेता ने मुलाकात तक नहीं की। इतना ही नहीं, जिस तरीके से उनका पत्ता काटा गया, वह काफी अपमानजनक था। सूत्र बता रहे हैं कि आडवाणी को जितना दुख टिकट कटने का नहीं, उससे कहीं ज्यादा इसके तरीके से है। बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी गुजरात के गांधी नगर से लगातार 6 बार सांसद रहे हैं।