लोकसभा चुनाव को लेकर दुर्ग का सियासी माहौल टाइट, ग्राउंड जीरो से मतदाता के मन की बात, देखिए वीडियो | LokSabha Elections 2019 : Mahoul Tight Hai Durg Lok Sabha Constituency

लोकसभा चुनाव को लेकर दुर्ग का सियासी माहौल टाइट, ग्राउंड जीरो से मतदाता के मन की बात, देखिए वीडियो

लोकसभा चुनाव को लेकर दुर्ग का सियासी माहौल टाइट, ग्राउंड जीरो से मतदाता के मन की बात, देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 2, 2019/2:27 pm IST

रायपुर। विधानसभा की फाइट के बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में माहौल टाइट है। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश का माहौल जानने के लिए IBC24 भी ‘माहौल टाइट है’ कार्यक्रम के माध्यम से जनता की नब्ज टटोलने के लिए निकल पड़ा है। हमारी टीम हर दिन प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर जनता के बीच जाकर चुनाव को लेकर लोगों की राय और मुद्दों को समझकर आप तक पहुंचा रही है।

चुनावी माहौल की गर्मी तेज हो गई है। हर राजनीतिक पार्टी दिल्ली की सत्ता पाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक है। ऐसे में हम प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में जनता का मन टटोलने की कोशिश कर रहे हैं। आज हमने दुर्ग क्षेत्र लोगों लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल जवाब किए। इस दौरान हमने जानने की कोशिश की कि आखिर क्षेत्र के लोग दिल्ली में किसकी सरकार देखना चाहते हैं। साथ ही हमने क्षेत्र की समस्याओं और मुद्दों को लेकर लोगों से जानने की कोशिश की।

दुर्ग लोकसभा के अंतर्गत विधानसभा की नौ सीटें आती हैं। इनमें से दो अनूसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, जिनमें पाटन, दुर्ग ग्रामीण, दुर्ग शहर, भिलाई नगर, वैशाली नगर, अहिवारा(एससी), साजा, बेमेतरा और नवागढ़(एससी) शामिल है।

बता दें कि 2014 लोगसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से दुर्ग एक मात्र ऐसी सीट थी जिसपर कांग्रेस विजय हुई। 2014 में यहां से भाजपा की ओर से सरोज पांडेय उम्मीदवार थी, इस सीट से वर्तमान सांसद ताम्रध्वज साहू हैं। इसबार दुर्ग लोकसभा सीट पर भाजपा की ओर से विजय बघेल और कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर उम्मीदवार हैं।

देखिए आखिर क्या सोचता है दुर्ग का वोटर, नीचे दिए गए वीडियो को देखें और शेयर करें।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NuZER91tBeM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers