मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, मायावती ने दिया समर्थन, कमलनाथ हो सकते हैं सीएम | Madhya Pradesh Congress claim to form govt:

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, मायावती ने दिया समर्थन, कमलनाथ हो सकते हैं सीएम

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, मायावती ने दिया समर्थन, कमलनाथ हो सकते हैं सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 12, 2018/7:28 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है और माना जा रहा है कि कांग्रेस मुख्यमंत्री बनाने के बेहद करीब है। ऐसे में कांग्रेस के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि समाजवादी पार्टी ने भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। जिसे देखकर लग रहा है कि कांग्रेस के पास अब 3 सीटों पर भी इजाफा हो गया है जिसमें समाजवादी पार्टी के 1 और बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक कांग्रेस के साथ शामिल हो गए हैं।

ऐसे में मध्यप्रदेश में कांग्रेस अब सरकार बनाने जा रही है। और इसके लिए उसने अपनी अगली कड़ी में विधायकों से मेल मिलाप करने की तैयारी शुरू कर दे है। सरकार बनाने की पहली कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा है कि दोपहर एक बजे कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे. यह एक सौजन्य भेंट होगी.साथ ही चार बजे पर्यवेक्षक एके एंटनी के साथ हमारे विधायकों की बैठक होगी और इस बारे में राहुल गांधी को जानकारी दी जाएगी जिससे तय होगा की अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

वैसे कांग्रेस के सूत्रों से यह भी खबर आ रही है कि कमलनाथ को मुख्यमंत्री के रूप में ज्यादा तर विधायक पसंद कर रहे हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को अपना समर्थन दिया है। और विधायक दल की बैठक में सिंधिया ही कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखेंगे।