महाराष्ट्र विधानसभा : भाजपा शिवसेना साथ आई तो 200 से अधिक सीटों पर दर्ज करेगें जीत —सर्वे | Maharashtra Assembly: If BJP comes together, Shiv Sena will win more than 200 seats - Survey

महाराष्ट्र विधानसभा : भाजपा शिवसेना साथ आई तो 200 से अधिक सीटों पर दर्ज करेगें जीत —सर्वे

महाराष्ट्र विधानसभा : भाजपा शिवसेना साथ आई तो 200 से अधिक सीटों पर दर्ज करेगें जीत —सर्वे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 21, 2019/5:21 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं। जहां एक सर्वे के मुताबिक, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना फिर से वापसी कर रही हैं। एबीपी न्यूज/सी-वोटर के सर्वे के मुताबिक, दोनों पार्टियां अगर साथ लड़ती हैं तो 200 के आंकड़े को पार कर सकती हैं।
read more: महिला को मिडिल फिंगर दिखाना पहुंचा सकता है तीन साल के लिए जेल

महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के लिए एकबार फिर मुश्किल हो सकती है। क्योंकि वर्तमान सीएम देवेंद्र फडणवीस सीएम के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव शिवसेना और बीजेपी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। यही नहीं कांग्रेस और एनसीपी ने भी अलग-अलग ही चुनाव लड़ा था। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसे कुल 122 सीटें मिली थीं।
read more:हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंग…

वहीं, दूसरे नंबर पर रही शिवसेना को 63 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस को कुल 41 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था। कांग्रेस और एनसीपी के कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर शिवसेना या बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। ऐसे में सर्वे के मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना साथ-साथ चुनाव लड़ते हैं तो दो तिहाई बहुमत का आंकड़ा पार हो सकता है।
read more:सरकार का एनएचएम कर्मचारियों को तोहफा, 7thपे मैट्रिक्स के तहत डीए मे…

अनुमान है कि 288 में से इस गठबंधन को 200 से अधिक सीटों पर जीत मिल सकती है। कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन को 55 सीटों पर जीत मिल सकती है। इसके अलावा अन्य को 28 सीटें मिलने का अनुमान है। वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 46 प्रतिशत, कांग्रेस-एनसीपी को 30 प्रतिशत और अन्य को 24 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/Um3G4L7n85k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers