Maharashtra Election Result: देवेंद्र फडणवीस 8398 वोटों से चल रहे आगे, लेकिन इन VIP प्रत्याशियों में छाई निराशा | Maharashtra Election Result 2019: Devendra Fadnavis ahead 8398 votes

Maharashtra Election Result: देवेंद्र फडणवीस 8398 वोटों से चल रहे आगे, लेकिन इन VIP प्रत्याशियों में छाई निराशा

Maharashtra Election Result: देवेंद्र फडणवीस 8398 वोटों से चल रहे आगे, लेकिन इन VIP प्रत्याशियों में छाई निराशा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 24, 2019/6:29 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के चुनावी अखाड़े में रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा। कांग्रेस-एनसीपी जहां सत्ता पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी-शिवसेना सत्ता में बने रहने की चुनौती का सामना कर रहे हैं। बीजेपी-शिवसेना में तो सीटों के बंटवारे से लेकर सीएम पद को लेकर भी शुरू से तकरार देखने को मिली है। लेकिन सभी पार्टियों के लिए फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती विधानसभा चुनाव जीतने की है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त

महाराष्ट्र के चुनाव मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण शामिल हैं। आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली से चुनाव लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट सीट से 8398 वोट से आगे चल रहे हैं।

नालासोपारा विधानसभा सीट पर शिवसेना के प्रदीप शर्मा पीछे चल रहे हैं। बहुजन विकास आघाडी के उम्मीदवार क्षितिज ठाकुर और शिवसेना के प्रदीप शर्मा (एनकाउंटर स्पेशलिस्ट) के बीच टक्कर है। पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे की बेटी और कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे सोलापुर सेंट्रल विधानसभा सीट से पीछे चल रही हैं।

यह भी पढ़ें-मलेशिया से रोका गया पाम ऑयल का आयात, जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान…

कणकवली से बीजेपी के नितेश राणे आगे चल रहे हैं। महाराष्ट्र में भले ही बीजेपी और शिवसेना गठबंधन करके एक साथ चुनाव लड रहीं हों, लेकिन राज्य की एक सीट ऐसी है जहां ये गठबंधन लागू नहीं होता। ये सीट है कोंकण की कणकवली जहां बीजेपी और शिवसेना, दोनों ने ही अपने अधिकृत उम्मीदवार उतारे हैं। पहले दौर की मतगणना के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा क्षेत्र से 7020 वोट से आगे चल रहे हैं। कणकवली से पोस्टल बैलट में बीजेपी के नितेश राणे आगे हैं. सोलापुर से कांग्रेस की प्रणीति शिंदे आगे चल रही हैं। धनंजय मुंडे ने अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे को बीड जिले की परली सीट से पीछे कर दिया है।बीजेपी उम्मीदवार पंकजा मुंडे बीड जिले की परली सीट से आगे चल रही हैं। पंकजा के सामने उनके चचेरे भाई और विधान परिषद में विपक्ष के नेता एमएलसी धनंजय मुंडे हैं। वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के उम्मीदवार हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/k3YEJzbCopk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>