नक्सलियों की नई साजिश, जवानों को गुमराह करने जंगलों में बनाए ग्रामीण वेशभूषा में पुतले, हाथों में बंदूक भी | Maoists new conspiracy to misguide security forces

नक्सलियों की नई साजिश, जवानों को गुमराह करने जंगलों में बनाए ग्रामीण वेशभूषा में पुतले, हाथों में बंदूक भी

नक्सलियों की नई साजिश, जवानों को गुमराह करने जंगलों में बनाए ग्रामीण वेशभूषा में पुतले, हाथों में बंदूक भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 29, 2018/11:31 am IST

सुकमा। बस्तर में नक्सलियों की नई साजिश सामने आई है। फोर्स के जवानों को गुमराह करने के लिए नक्सलियों ने जंगल में पुतले बनाकर छोड़ दिए हैं। ग्रामीण वेशभूषा में पुतले के हाथ में बंदुक भी बनाए गए हैं। इन पुतलों से जवानों को गुमराह करने की साजिश थी।

कमांडेट धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सीआरपीएफ 150वी बटालियन के जवानों ने चिंतागुफा तेमेलवाड़ा के बीच जंगल से 4 पुतले बरामद किए हैं। वहीं गुरुवार सुबह दंतेवाड़ा सीमा पर फूलबगड़ी थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ में एक नक्सली प्लाटून कमांडर मारा गया है। साथ ही, कई और नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है। मुठभेड़ में मारा गया नक्सली, नक्सलियों की प्लाटून नम्बर 30 का कमांडर सोमड़ा था। मौके से एक SLR रायफल, दो मैगजीन, बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने नीट के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई, 25 साल से उपर वाले मेडिकल छात्रों को भी राहत 

इधर चिंतागुफा नाले के समीप सीआरपीएफ की 150 वी बटालियन के जवानों ने नक्सलियों का लगाया हुआ आईईडी बरामद किया। आईईडी को मौके पर ही आईईडी ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया गया। बता दें कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रुप से ऑपरेशन प्रहार 4 शुरु किया है, जिसमें लगातार सफलता मिल रही है।

 
Flowers