पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत, प्री-क्वार्टर फाइनल में कनाडा को 5-1 से हराया | mens Hockey World Cup 2018, India reached the quarter-finals by defeating Canada

पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत, प्री-क्वार्टर फाइनल में कनाडा को 5-1 से हराया

पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत, प्री-क्वार्टर फाइनल में कनाडा को 5-1 से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 8, 2018/3:26 pm IST

नई दिल्ली। भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप में पूल सी के आखिरी लीग मैच में कनाडा को 5-1 के अंतर से हरा कर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम को सीधा क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। भारत की ओर से ललित उपाध्याय ने दो गोल दागे, जबकि हरमनप्रीत सिंह, चिंगलसेना सिंह और अमित रोहिदास ने एक-एक गोल किया।

मुकाबले के दौरान पहले क्वॉर्टर के 12वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने जमाया। पहले क्वॉर्टर का यह इकलौता गोल था, जबकि दूसरे क्वॉर्टर में कोई गोल नहीं हुआ। तीसरे क्वॉर्टर में कनाडा के सन फ्लोरिस ने 39वें मिनट में गोल करते हुए मैच को बराबरी पर ला दिया।

यह भी पढ़ें : मणिपुर फर्जी मुठभेड़, सीबीआई ने सीआरपीएफ, इंफाल पुलिस और असम रायफल्स के खिलाफ दर्ज की 5 एफआईआर 

हालांकि तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम ने वापसी की और चौथे और निर्णायक क्वॉर्टर में एक के बाद एक 3 गोल दाग दिए। चिंगलसेना सिंह ने 46वें मिनट में मिनट में गोल किया। इसके एक मिनट के बाद ही ललित उपाध्याय ने भारत की बढ़त 3-1 कर दी। चौथा गोल 51वें मिनट में अमित रोहिदास ने किया, जबकि मैच का आखिरी और भारत के लिए 5वां गोल ललित उपाध्याय ने किया। इस तरह भारतीय टीम क्वॉर्टर फाइनल में पहंचने में सफल रही।