पुरुष हॉकी विश्व कप, कोच हरेंद्र सिंह ने कहा- अब क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के साथ खेलना होगा | Mens World Cup hockey, coach Harendra Singhs statement-now we have to play aggressive

पुरुष हॉकी विश्व कप, कोच हरेंद्र सिंह ने कहा- अब क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के साथ खेलना होगा

पुरुष हॉकी विश्व कप, कोच हरेंद्र सिंह ने कहा- अब क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के साथ खेलना होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 3, 2018/7:45 am IST

भुवनेश्वर। पुरुष हॉकी विश्व कप में रविवार को भारत और बेल्जियम का मैच ड्रॉ रहने के बाद भारतीय टीम का अगला मुकाबला आठ दिसंबर को कनाडा से होगा। कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को हर हाल में कनाडा से मुकाबला जीतना ही होगा। उन्होंने कहा, ‘मेरे खिलाड़ियों को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने की मानसिकता के साथ कनाडा के खिलाफ खेलना होगा। हम पिछले हुए दोनों मैच को भूल चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अगला मैच यह तय करेगा कि आप क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगे या क्रॉस ओवर खेलेंगे। बता दें कि पूल सी में बेल्जियम और भारत एक-एक मैच जीतकर 4-4 अंक पर हैं। हालांकि गोल अंतर को देखें तो भारत पूल में टॉप पर है। उधर बेल्जियम का अगला मैच 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से है। हरेंद्र ने रविवार को बेल्जियम के खिलाफ खेले गए मैच के आखिरी दो क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों के खेल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अपने अगले मैचों में भी मैदान पर विरोधियों के खिलाफ इसी तरह का निर्दयी रवैया बनाए रखना होगा।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री रमन सिंह का खिलाड़ी अंदाज, कहा- आखिरी गेंद पर सिक्सर लगाकर खेलेंगे चौथी पारी, देखिए 

उन्होंने कहा, मैच के दूसरे हॉफ में कलिंगा स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने हमारी टीम का काफी उत्साह बढ़ाया। इस से हमारे खिलाड़ी को बेल्जियम के खिलाफ गोल करने में मदद मिली। गौरतलब है कि तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक हासिल करने वाले वरुण कुमार मैन ऑफ द मैच रहे। पेनल्टी स्ट्रोक के बारे में वरुण ने कहा कि वह खेल का अहम मोड़ था।