सिंगापुर में मोदी-पेंस के बीच द्विपक्षीय वार्ता, फिनटेक फेस्टिवल में हुए शामिल | Modi Singapore Tour:

सिंगापुर में मोदी-पेंस के बीच द्विपक्षीय वार्ता, फिनटेक फेस्टिवल में हुए शामिल

सिंगापुर में मोदी-पेंस के बीच द्विपक्षीय वार्ता, फिनटेक फेस्टिवल में हुए शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 14, 2018/6:39 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान नेताओं के साथ भारत-आसियान शिखर बैठक में शामिल होने दो दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे। नरेंद्र मोदी ने यहां मौजूद अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले फिनटेक फेस्टिवल में की-नोट भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपब्धियां और कारोबारियों की सहूलियत के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करने के साथ फिनटेक कंपनियों को भारत में कारोबार करने का न्योता दिया।

पढ़ें-IBC-24छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का रण, राहुल, राजनाथ, योगी और हेमा की धुंआधार सभाएं

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार देर रात सिंगापुर पहुंचे, जहां भारतीय मूल के लोगों ने फुलेट्रोन होटल में उनका ज़ोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर भारतीय समुदाय का बारिश के बीच उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, ‘सिंगापुर में भारतीय समुदाय के स्नेह से बेहद प्रभावित हूं। सुबह-सुबह बारिश के बीच उनका गर्मजोशी से स्वागत करना दिल को छू गया। प्रवासी भारतीय हमारे देश को गौरवान्वित करते हैं। वे दुनिया भर में विभिन्न क्षेत्रों में सफल हुए हैं.’

पढ़ें-IBC-24भगवत गीता को स्कूल और कॉलेज में शामिल करने वाली याचिका हाईकोर्ट में खारिज

प्रधानमंत्री का सिंगापुर यात्रा व्यस्त रहने वाला है। मोदी यहां आसियान नेताओं के साथ भारत-आसियान शिखर बैठक में शामिल होंगे। मोदी 13वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और क्षेत्रीय वृहद आर्थिक भागीदारी शिखर बैठक में भी हिस्सा लेंगे। आसियान समूह के मौजूदा अध्यक्ष के रूप में इस शिखर बैठक का आयोजन सिंगापुर कर रहा है।

 

वेब डेस्क, IBC24