कमलनाथ ने बीजेपी के दृष्टिपत्र को बताया धोखा, कहा- पुरानी घोषणाओं को ही किया है दोबारा शामिल, शिवराज हैं बड़े कलाकार | MP Assembly Election 2018 :

कमलनाथ ने बीजेपी के दृष्टिपत्र को बताया धोखा, कहा- पुरानी घोषणाओं को ही किया है दोबारा शामिल, शिवराज हैं बड़े कलाकार

कमलनाथ ने बीजेपी के दृष्टिपत्र को बताया धोखा, कहा- पुरानी घोषणाओं को ही किया है दोबारा शामिल, शिवराज हैं बड़े कलाकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 17, 2018/8:39 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को जारी हुए बीजेपी के दृष्टि पत्र को धोखा व छलावा मात्र बताते हुए कहा कि इसमें कुछ नया नहीं है बल्कि पुरानी घोषणाओं को ही दोबारा शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि पुराने घोषणा पत्र की बातें ही आज तक अधूरी हैं, नई घोषणाओं से गुमराह की कोशिश की गई है।

कमलनाथ ने एक ट्वीट कर कहा कि भाजपा ने वर्ष 2003 , वर्ष 2008 , वर्ष 2013 के घोषणा पत्र पर तो दृष्टि नहीं डाली। उसकी कई घोषणाओं को आज तक पूरा नहीं किया। इस दृष्टि पत्र के पहले भाजपा को पुराने घोषणा पत्र की अधूरी घोषणाओं पर बात करना थी। इस घोषणा पत्र से कांग्रेस के इस आरोप की पुष्टि कि भावन्तर योजना किसान विरोधी है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा को खुद इस योजना पर भरोसा नहीं है, इसलिए किसानों को नई घोषणाओं के नाम पर गुमराह की कोशिश की है। भाजपा के इस घोषणा पत्र में महिलाओं की सुरक्षा, किसानो की आत्महत्या रोकने, उनकी क़र्ज़ माफ़ी, युवाओं द्वारा बढ़ती बेरोज़गारी के कारण की जा रही आत्महत्याओं को रोकने, कुपोषण, अवैध उत्खनन रोकने, मां नर्मदा के संरक्षण और कुपोषण को लेकर कुछ नहीं है।

यह भी पढ़ें : मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे प्रधानमंत्री 

वहीं जबलपुर में दिए गए एक बयान में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि शिवराज बड़े कलाकार हैं। भ्रष्टाचार में एमपी नंबर एक है। प्रदेश में अवैध उत्खनन चरम पर है। कांग्रेस गोरों से लड़ी थी, अब चोरों से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इनकी नियत में खोट है,जब गंगा साफ़ नहीं कर सके तो नर्मदा को क्या साफ़ करेगें। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने बैंको को साफ़ करने का काम किया है।