मप्र विधानसभा चुनाव, एनसीपी ने की कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा | MP Assembly election, NCP announces support to Congress

मप्र विधानसभा चुनाव, एनसीपी ने की कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा

मप्र विधानसभा चुनाव, एनसीपी ने की कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 17, 2018/11:13 am IST

भोपाल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। पार्टी ने मध्यप्रदेश में प्रत्याशी नहीं उतारने के बाद कांग्रेस को समर्थन दिया है। इससे पहले पार्टी ने 200 से ज्यादा सीटों पर लड़ने की घोषणा की थी। हालांकि उसके बाद पार्टी नेताओं ने 150 सीटों पर लड़ने की बात कही थी।

बता दें कि अक्टूबर माह में राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के एमएलसी सदस्य राजेन्द्र जैन के साथ गुजरात राज्य के पार्टी प्रवक्ता नकुल सिंह ने मप्र विधानसभा चुनाव के लिये राकांपा का घोषणा पत्र जारी किया था। इस मौके पर पार्टी नेताओं ने कहा था कि कि प्रदेश में भाजपा के कथित कुशासन को उखाड़ने के लिये राकांपा सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ तालमेल के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में राकांपा 200 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें : जोगी कांग्रेस को झटका, पगारिया और विधान मिश्रा ने दिया पार्टी से इस्तीफा 

इसके बाद अब ताजा घटनाक्रम में पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। मप्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 28 नवंबर को होना है जबकि मतगणना 11 दिसंबर को होगी।