मतदाता जागरूकता के लिए IBC24 को पुरस्कार, सीईओ सुब्रत साहू ने दी बधाई, 25 को दिल्ली में सम्मान | National award for two media institutions of Chhattisgarh for voter awareness, IBC24 aslo

मतदाता जागरूकता के लिए IBC24 को पुरस्कार, सीईओ सुब्रत साहू ने दी बधाई, 25 को दिल्ली में सम्मान

मतदाता जागरूकता के लिए IBC24 को पुरस्कार, सीईओ सुब्रत साहू ने दी बधाई, 25 को दिल्ली में सम्मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 18, 2019/3:07 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान मीडिया के जरिए मतदाताओं को जागरूक और शिक्षित करने उत्कृष्ट अभियान संचालित करने के लिए छत्तीसगढ़ के दो मीडिया संस्थानों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है। आईबीसी-24 समाचार चैनल को टेलीविजन (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया) श्रेणी में और दैनिक नई दुनिया समाचार पत्र के रायपुर संस्करण को प्रिंट मीडिया श्रेणी में इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने दोनों मीडिया संस्थानों को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर चार वर्गों में से दो पर छत्तीसगढ़ के संस्थानों का चयन इन मीडिया संस्थानों के साथ ही छत्तीसगढ़ के लिए भी गौरव का विषय है। भारत निर्वाचन आयोग दोनों मीडिया संस्थानों को 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत करेगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने इन राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए देशभर के मीडिया संस्थानों से चार श्रेणियों प्रिंट मीडिया, रेडियो, टेलीविजन और ऑनलाइन (वेब) मीडिया के लिए प्रविष्टियां मंगायी थी। पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में हुए विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को शिक्षित व जागरूक करने तथा उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने मीडिया संस्थानों द्वारा संचालित अभियान के मूल्यांकन के बाद चारों श्रेणियों में एक-एक मीडिया संस्थान का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में गहलोत सरकार पारित करवाएगी 33 फीसदी महिला आरक्षण का प्रस्ताव 

मतदाता जागरूकता अभियान की गुणवत्ता, कवरेज की व्यापकता व विस्तार तथा लोगों में अभियान के प्रभाव जैसे मानकों पर उत्कृष्टता के साथ खरे उतरने वाली मीडिया संस्थानों को इन पुरस्कारों के लिए चयनित किया गया है।