एग्जिट पोल से कोई निराश तो किसी की आस, सुनिए माननीयों की प्रतिक्रियाएं | Nobody is disappointed with the exit poll

एग्जिट पोल से कोई निराश तो किसी की आस, सुनिए माननीयों की प्रतिक्रियाएं

एग्जिट पोल से कोई निराश तो किसी की आस, सुनिए माननीयों की प्रतिक्रियाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 8, 2018/7:55 am IST

भोपाल। मतगणना से पहले न्यजू चैनल्स और एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आने के बाद नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है। कोई सरकार बनाने का दावा कर रहा है, तो कोई पोल के नतीजों को बेबुनियाद मान रहे हैं।

मध्यप्रदेश का एग्जिट पोल-

मध्यप्रदेश बीजेपी से कांग्रेस में शामिल पूर्व मंत्री सरताज सिंह की माने तो कांग्रेस इस बार प्रदेश में सरकार बना रही है। क्य़ोंकि राज्य की जनता इस बार बदलाव चाहती है। सरताज सिंह ने कहा की बीजेपी की हार का सबसे बड़ा कारण है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाएं। सीएम ने घोषणाएं तो की लेकिन उनपर अमल नहीं कर पाए। सरताज ने कहा की बीजेपी ने मुझे परेशान करने की पूरी कोशिश की। मुझसे यह तक कह दिया गया था कि आप घर बैठ जाएं जो मुझे मंजूर नहीं था।

पढ़ें-एग्जिट पोल के नतीजों से बेफिक्रे शिवराज ने क्या कहा.. सुनिए

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल गौर ने बयान दिया है कि एक्जिट पोल भगवान नहीं है। एक्जिपोल लाने वाले धंधे करने वाले लोग हैं। बाबुलाल गौर ने 120 सीटें लाकर सरकार बनाने का दावा किया। हालांकि बाबूलाल गौर टिकट नहीं मिलने से नाराज नजर आए, गौर ने कहा कि कुसमरिया, सरताज सिंह, राघव जी को टिकिट मिलना था। मुझे भी टिकट मिलना था । मेरे साथ पक्षपात किया गया। अगर मेरी बहु को टिकिट नही मिलता तो मैं देख लेता।

वहीं राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का ने एग्जिट पोल को हवा में लठ्ठ चलाने जैसा बताया है। उमाशंकर के मुताबिक एग्जिट पोल का कोई आधार नहीं होता । सत्ता में आना केवल कांग्रेस की भूख है।  11 तारीख तक की बात है उसके बाद परिणाम आपके सामने होगा।

छत्तीसगढ़ का एग्जिट पोल-

बात छत्तीसगढ़ की करें तो पूर्व मुख्यमंत्री अजीत के सुपुत्र और विधायक अमित जोगी ने सभी एग्जिट पोल को गोल-गोल बताया है। अमित की माने तो एग्जिट पोल में भारी अंतर, असमानता और असंगत देखने को मिला। लेकिन यह तय है, बिना महागठबंधन के अगली सरकार नहीं बन रही है।

 
Flowers