प्रयागराज में जनवरी से मार्च तक शादियों पर रोक, योगी सरकार ने जारी किया आदेश, मैरिज हॉल वाले और लोग परेशान | Order of Yogi Sarkar - In the Prayagraj, ban on weddings from January to March

प्रयागराज में जनवरी से मार्च तक शादियों पर रोक, योगी सरकार ने जारी किया आदेश, मैरिज हॉल वाले और लोग परेशान

प्रयागराज में जनवरी से मार्च तक शादियों पर रोक, योगी सरकार ने जारी किया आदेश, मैरिज हॉल वाले और लोग परेशान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 1, 2018/9:56 am IST

लखनऊ। प्रयागराज में 2019 के कुंभ मेले के पांच प्रमुख स्नान पर्वों के दिन के आसपास न तो कोई सात फेरे लेगा और नहीं कोई निकाह पढ़ाया जाएगा। ऐसा होने जा रहा है क्योंकि यूपी की योगी सरकार ने 2019 में लगने वाले कुंभ मेले के दौरान प्रमुख स्नानों के मद्देनजर प्रयागराज में शादियों पर रोक लगा दी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी कर अगले साल जनवरी, फरवरी और मार्च में होने वाले कुंभ मेले के प्रमुख स्नानों के एक दिन पहले और एक दिन बाद शादियों पर पाबंदी लगा दी है। सरकार के इस आदेश की प्रति सभी मैरिज हॉल और होटल्स में भेजकर इस तरह की सारी बुकिंग कैंसल करने कहा गया है।

इस आदेश के बाद जिनके घरों में तय तारीखों पर शादी है, वे परेशान हो उठे हैं। लोग तारीख बदलना नहीं चाहते क्योंकि वे तय तारीखों के हिसाब से तैयारी कर रहे थे। ऐसे में गेस्ट हाउस और मैरिज हॉल वाले भी परेशान हैं कि जिनकी बुकिंग पहले ही हो चुकी है, वे झगड़ा कर रहे हैं। गेस्ट हाउस, मैरिज हॉल और होटल वाले इसलिए भी परेशान हैं क्योंकि उनका लाखों का नुकसान होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें : मिताली राज से विवाद के बाद कोच रमेश पोवार की छुट्टी, बीसीसीआई ने लिया हटाने का फैसला 

गौरतलब है कि जनवरी से प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू हो जाएगा। कुंभ में जनवरी महीने में मकर सक्रांति, और पौष पूर्णिमा स्नान है जबकि फरवरी में मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा का स्नान है। जबकि मार्च के महीने में महाशिवरात्रि का स्नान होगा। शहर में सैकड़ों मैरिज हॉल और गेस्ट हाउस हैं और सभी मैरिज हॉल में बुकिंग पहले से की जा चुकी है। अब सरकारी फरमान के बाद सभी चिंतित हैं।

 
Flowers