ट्रंप के बयान से बौखलाए पाक ने अमेरिकी राजनयिक को तलब किया | Pak summons US diplomat on Trump's statement

ट्रंप के बयान से बौखलाए पाक ने अमेरिकी राजनयिक को तलब किया

ट्रंप के बयान से बौखलाए पाक ने अमेरिकी राजनयिक को तलब किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 20, 2018/2:45 pm IST

इस्लामाबाद। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच तनातनी और बढ़ती नजर आ रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने मंगलवार को एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक को तलब किया। पाकिस्तान ने ट्रंप के लादेन संबंध बयान को आधारहीन बताते हुए कहा कि यह इतिहास का बंद अध्याय है। पाक ने इस तरह के बयानों से अमेरिका और पाकिस्तान के द्विपक्षीय संबंधों पर गंभीर प्रभाव पड़ने की बात भी कही।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अमेरिकी राजनयिक पॉल जान्स को तलब कर उनके समक्ष ट्रंप के बयान पर आपत्ति जताई गई है। उनसे कहा गया कि पाकिस्तान के बारे में इस तरह के आधारहीन बयान स्वीकार्य नहीं हैं। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्रंप के बयान की आलोचना की थी। उन्होंने अमेरिका के लिए पाकिस्तान जैसा कोई सहयोगी नहीं हो सकता। कोई देश दूसरे के लिए इतना त्याग नहीं कर सकता।

यह भी भी पढ़ें : 1984 सिख विरोधी दंगा, 34 साल बाद एक आरोपी को फांसी, एक को उम्रकैद की सजा 

बता दें कि ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता रोके जाने के फैसले को सही बताते हुए कहा था कि पाकिस्तान अमेरिका के लिए किसी काम का नहीं है। वह अमेरिका से करोड़ों की मदद लेकर आतंकियों को पनाह देता रहा। ट्रंप ने पाकिस्तान में मारे गए ओसामा बिन लादेन का भी जिक्र किया था।